Move to Jagran APP

प्रयागराज के कालिंदीपुरम कॉलोनी में नई तैयार सड़क की उखड़ी गिटिट्यां, लोग हैं नाराज

शहर पश्चिमी की कालिंदीपुरम क़ॉलोनी में हाल ही में बनी कई सड़कों की गिट्टियांं उखड़ गई हैं। हालत यह है कि साइकिल और दोपहिया वाहन चलाते वक्त जरा सी लापरवाही पर लोगों के फिसलकर गिरनेे का भी खतरा बना रहता है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 05:59 PM (IST)
प्रयागराज के कालिंदीपुरम कॉलोनी में नई तैयार सड़क की उखड़ी गिटिट्यां, लोग हैं नाराज
गलियों को कुछ माह पहले नए सिरे से बनाने के नाम पर डामर और गिट्टियां डालकर खानापूर्ति कर ली गई।

प्रयागराज, जेेएनएन। शहर पश्चिमी की कालिंदीपुरम क़ॉलोनी में हाल ही में बनी कई सड़कों की गिट्टियांं उखड़ गई हैं। हालत यह है कि साइकिल और दोपहिया वाहन चलाते वक्त जरा सी लापरवाही पर लोगों के फिसलकर गिरनेे का भी खतरा बना रहता है। नई बनी सड़क की इस बदहाली के पीछे निश्चित तौर पर खऱाब गुणवत्ता है। लोगों का कहना है कि पीडीए के अधिकारियों को सड़क का मुआयना कर ठीकेदार और लापरवाही करने वालेे जेई के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

loksabha election banner

भीतरी गलियों में सड़क निर्माण के नाम पर लीपापोती

कालिंदीपुरम कॉलोनी में शादाब चौराहे के निकट कई भीतरी गलियों को कुछ माह पहले नए सिरे से बनाने के नाम पर डामर और गिट्टियां डालकर खानापूर्ति कर ली गई। कुछ गलियों का तो बेेेेहद खराब हाल हो गया है। महर्षि मार्ग सेे जुड़ी दो गलियो में भी इसी तरह से लीपापोती की गई। बनाए जानेे के हफ्ते भर बाद ही गिटिट्यां उखड़ने लगीं तो बात पीडीए तक पहुंची। ठीकेदार को पता चला तो उसने फिर एक बार लीपापोती करा दी लेकिन गुणवत्ता इस कदर खराब रही कि फिर गिटिटयां उखड़ गईं। वैसे भी सड़क बनाने में मानकोंं का पालन नहीं किया गया जिसका नतीजा सामने है। जो सड़क कम से कम दो-तीन साल तक खराब नहीं होनी चाहिए वह कुछ ही दिन में खऱाब हो गई है।

जांंच और कार्रवाई होनी चाहिए 

इस बाबत कालिंदीपुरम जागृति समिति के जेपी तिवारी का कहना है कि ठीकेदार ने सड़क बनानेे में खराब सामग्री इस्तेमाल की है। पीडीए को चाहिए कि तकनीकी समिति से जांच कराकर खराब गुणवत्ता की सामग्री इस्तेमाल करने पर ठीकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाए। व्यापारी नेता रवि तिवारी भी कहते हैं कि पीडीए के अधिकारियों को सड़कों की क्वालिटी पर खुद नजर रखनी चाहिए। यह उनकी लापरवाही है कि सड़क बनते ही उखड़ रही है। कारोबारी विजय दुबे भी कहते हैं कि ठीकेदार मनमानी करते हैं और पीडीए के अधिकारी कार्रवाई नहीं करते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.