Move to Jagran APP

चंदन की सतर्कता से दुर्घटनाग्रस्त होने से बची नई दिल्ली-सिलचर एक्सप्रेस, कई घंटे लेट हो गई ट्रेन

नई दिल्ली से सिलचर जा रही 14038 नई दिल्ली-सिलचर एक्सप्रेस मनौरी रेलवे स्टेशन पर सुबह लगभग 9.45 बजे पहुंची थी। ट्रेन गुजरने के दौरान स्टेशन अधीक्षक चंदन सिंह ने एसी द्वितीय के ए टू कोच के एक्सल बाक्स के कवर को टूटा देखा तो इसकी सूचना कंट्रोल रूम को भेजी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 16 Sep 2022 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2022 11:03 PM (IST)
पांच घंटे देरी से पहुंची प्रयागराज, जंक्शन से लगभग छह घंटे देरी से रवाना हुई ट्रेन

प्रयागराज, जेएनएन। नई दिल्ली-सिलचर एक्सप्रेस शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। ट्रेन के एसी द्वितीय कोच के एक्सल बाक्स का कवर टूटा गया था। मनौरी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक चंदन सिंह ने इसे देखा तो कंट्रोल रूम में सूचना भेजी। आपातकालीन स्थिति में ट्रेन को बमरौली रेलवे स्टेशन पर रोका गया और चंदन की चपलता से एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। लगभग छह घंटा देरी से यह प्रयागराज जंक्शन पहुंची। यहां नया कोच लगाकर यात्रियों को उसमें बैठाया गया। इस दौरान लगभग 75 मिनट ट्रेन जंक्शन पर खड़ी रही।

loksabha election banner

ट्रेन गुजरने के दौरान स्टेशन अधीक्षक ने देखी गड़बड़ी

नई दिल्ली से सिलचर जा रही 14038 नई दिल्ली-सिलचर एक्सप्रेस मनौरी रेलवे स्टेशन पर सुबह लगभग 9.45 बजे पहुंची थी। ट्रेन के गुजरने के दौरान स्टेशन अधीक्षक चंदन सिंह ने एसी द्वितीय के ए टू कोच के एक्सल बाक्स के कवर को टूटा देखा तो इसकी सूचना कंट्रोल रूम को भेजी।

कोच को काटकर अलग करने के बाद रवाना की गई ट्रेन

बमरौली से ट्रेन को 30 किमी प्रतिघंटा की गति से बमरौली से सूबेदारगंज और प्रारंभिक मरम्मत के बाद प्रयागराज जंक्शन लाया गया। यहां ए टू कोच के सभी यात्रियों को नीचे उतारा गया। कोच को काटकर अलग किया गया और नया कोच जोड़कर सभी यात्रियों को उसमें बैठाया गया। जंक्शन से यह ट्रेन सुबह 7.55 बजे प्रतिदिन रवाना होती थी लेकिन, इसे 1.44 बजे भेजा जा सका।

सीपीआरओ ने भी की सराहना

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा ने बताया कि स्टेशन मास्टर चंदन सिंह ने पूर्ण सतर्कता के साथ अपनी ड्यूटी निभाई, उन्हें सम्मानित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.