Move to Jagran APP

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में नए सत्र में एलएलबी प्रवेश को नया कट आफ जारी, 12 दिसंबर से होगा प्रवेश

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में एलएलबी में प्रवेश के लिए 13 दिसंबर को ओबीसी वर्ग में 170 अथवा अधिक एससी में 160 अथवा अधिक और एसटी में 100 अथवा अधिक अंक पाने वालों को बुलाया गया है। एलएलबी में प्रवेश 12 दिसंबर से शुरू हो जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 03:36 PM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 03:36 PM (IST)
इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में नए सत्र में एलएलबी प्रवेश को नया कट आफ जारी, 12 दिसंबर से होगा प्रवेश
इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में प्रवेश के लिए नया कट आफ को विश्‍विद्यालय प्रशासन ने जारी किया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय ने शैक्षिक सत्र 2021-22 के तहत एलएलबी में दाखिले के लिए नया कट आफ जारी कर दिया। प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रो. आरके चौबे की तरफ से जारी के मुताबिक 12 दिसंबर को सभी वर्ग में 180.20 अथवा अधिक और एसटी में 100 अथवा अधिक अंक पाने वाले छात्रों को चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन पर बुलाया गया है।

loksabha election banner

13 दिसंबर को एलएलबी में ओबीसी वर्ग का प्रवेश

इसके अलावा 13 दिसंबर को ओबीसी वर्ग में 170 अथवा अधिक, एससी में 160 अथवा अधिक और एसटी में 100 अथवा अधिक अंक पाने वालों को बुलाया गया है। 14 को ईडब्ल्यूएस वर्ग में 174 अथवा अधिक, एससी में 158 अथवा अधिक और एसटी में 71.40 अथवा अधिक अंक पाने वालों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

बीएससी में 13 को इनका होगा प्रवेश

बीएससी प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रो. केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक 13 दिसंबर को बीएससी गणित में ओबीसी वर्ग में 158 अथवा अधिक, एससी में 131 अथवा अधिक और एसटी में 62 अथवा अधिक वालों को बुलाया गया है। बीएससी बायो में एसटी वर्ग में 58 अथवा अधिक वालों की काउंसिलिंग होगी। बीएससी गृह विज्ञान में ईडब्ल्यूएस वर्ग में 102 अथवा अधिक और ओबीसी में 55 अथवा अधिक अंक पाने वालों को बुलाया गया है। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आइआर सिद्दीकी ने बताया कि गुरुवार को बीए में 172 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। इसमें ओबीसी वर्ग के 170 एवं एसटी के दो अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया।

प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों के कट आफ जारी

इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज (आइपीएस) के तहत विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए भी कट आफ जारी किया गया। एमवोक इन मीडिया प्रोडेक्शन में 15 दिसंबर, बीए इन मीडिया स्टडीज में 16 दिसंबर और बीवोक इन मीडिया प्रोडेक्शन में 15 दिसंबर को काउंसिलिंग होगी। इसके अलावा एमएफए पेंटिंग और एमए पेंटिंग का भी कट आफ जारी कर दिया गया है।

एसएस खन्ना डिग्री कालेज में प्रवेश

एसएस खन्‍ना डिग्री कालेज की प्राचार्य प्रो. लालिमा सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक पीजीएटी में शामिल छात्राएं एमएससी बायो, केमेस्ट्री और जुलाजी में प्रवेश ले सकती हैं।

आर्य कन्या डिग्री कालेज में प्रवेश सूचना

आर्य कन्‍या डिग्री कालेज की प्राचार्य डा. रमा सिंह की तरफ से जारी के मुताबिक बीए, बीकाम और एमए (हिंदी, अंग्रेजी, समाजशास्त्र, राजनीतिविज्ञान, अर्थशास्त्र, शिक्षाशास्त्र, संगीत गायन, संस्कृत) में प्रवेश प्रारंभ हो गया है।

ईश्वर शरण डिग्री कालेज में प्रवेश

ईश्‍वर शरण डिग्री कालेज के प्राचार्य प्रो. आनंद शंकर सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक बीएससी होम साइंस (फैमिली एंड कम्यूनिटी साइंसेज) में प्रवेश प्रारम्भ है। छात्राएं प्रवेश के लिये प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 10 से अपराह्न दो बजे के बीच स्वयं उपस्थित होकर अपनी काउंसलिंग कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.