Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के भतीजे ने की थी आत्महत्या, जीआरपी ने जांच पूरी कर अफसरों को भेजी फाइनल रिपोर्ट

जीआरपी एसओ फूल सिंह ने कई बिंदुओं पर जांच की। जांच में यह क्लू मिला कि शुभम शराब पीता था। घटना के दिन परिवार के लोगों ने इसी बात को लेकर उसको डांटा था जिससे नाराज होकर वह ट्रेन के आगे कूद गया था।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 04:58 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 05:13 PM (IST)
पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के भतीजे ने की थी आत्महत्या, जीआरपी ने जांच पूरी कर अफसरों को भेजी फाइनल रिपोर्ट
जीआरपी ने मामले में जांच के बाद फाइनल रिपोर्ट उच्‍च अधिकारियों के पास भेज दी है।

प्रयागराज,जेएनएन। पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के भतीजे की हत्या करके शव रेलवे ट्रैक पर फेंके जाने का आरोप निराधार निकला। जीआरपी की जांच में यह बात सामने आई है। जीआरपी ने मामले में जांच के बाद फाइनल रिपोर्ट उच्‍च अधिकारियों के पास भेज दी है।

loksabha election banner

सीसीटीवी फुटेज में अकेले जाते दिखा था शुभम: घटना की जानकारी होने पर सीओ रेलवे संजीव सिन्हा, प्रभारी निरीक्षक जीआरपी सुलतानपुर अनूप वर्मा,  व  लखनऊ के  सर्विलांस प्रभारी आशीष सिंह ने मामले की जांच शुरू की। सड़क पर लगे सीसीटीवी में घटना के दिन शुभम पूर्व मंत्री  गायत्री प्रजापति के अमेठी स्थित आवास से स्टेशन के कुछ दूर पहले तक पैदल अकेले ही जाते  दिखा था। जीआरपी एसओ फूल सिंह ने कई बिंदुओं पर जांच की। जांच में यह क्लू मिला कि शुभम शराब पीता था। इसका विरोध परिवार के लोग करते थे। घटना के दिन परिवार के लोगों ने इसी बात को लेकर उसको डांटा था, जिससे नाराज होकर वह ट्रेन के आगे कूद गया था।

घरवालों के डांटने से नाराज था : जीआरपी एसओ फूल सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की मौत ट्रेन से कटने से होने की पुष्टि हुई है। शुभम शराब पीता था, जिसका विरोध परिवार के लोग करते थे। इसी बात को लेकर जब स्वजनों ने उसे डांटा तो उसने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। फाइनल रिपोर्ट एसपी रेलवे समेत अफसरों को भेज दी  गई है।

यह था मामला :अमेठी जिले के परसवा गांव का 20 वर्षीय शुभम प्रजापति सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति का भतीजा था। शुभम की लाश 12 फवरी को अमेठी रेलवे जंक्शन के प्रतापगढ़ आउटर की तरफ रेलवे लाइन पर कटी हुई मिली थी। जब सुबह इसकी जानकारी स्वजनों को हुई तो घरवालों ने हत्‍या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया । सूचना पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए प्रतापगढ़ जिला अस्पताल भेज दिया था। मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण खलबली मच गई थी। मृतक के पिता जगदीश प्रसाद की तहरीर पर जीआरपी ने 302 समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच कर रही थी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.