Move to Jagran APP

नेपाल के देवाथापा ने हनुमानगढ़ी के पहलवान को दी पटखनी

हरियाणा की बबिता पहलवान, नेपाल के देवा पहलवान, पंजाब की सोनिका, दिल्ली की ¨रकी पहलवान, जम्मू की बीनिका पहलवान, हिमांचल के प्रदीप पहलवान, महाराष्ट्र के रंजीत पहलवान ने आजमाए दांवपेंच।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 02:57 PM (IST)
नेपाल के देवाथापा ने हनुमानगढ़ी के पहलवान को दी पटखनी
नेपाल के देवाथापा ने हनुमानगढ़ी के पहलवान को दी पटखनी

प्रयागराज : प्रतापगढ़ में राष्ट्रीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन क्षेत्र के आरडीआरपीएस डिग्री कॉलेज में किया गया। इसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए महिला एवं पुरुष पहलवानों ने अपना जौहर दिखाया। दंगल प्रतियोगिता में नेपाल के पहलवान देवा थापा ने हनुमानगढ़ी के पहलवान रविशंकर दास को पटखनी देते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर बाबा रविशंकर दास हनुमानगढ़ी रहे।

loksabha election banner

कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा नेता अनिल प्रताप ¨सह ने दीप प्रज्ज्वलित करने के साथ ही फीता काट कर किया। हरियाणा की बबिता पहलवान, नेपाल के देवा पहलवान, पंजाब की सोनिका, दिल्ली की ¨रकी पहलवान, जम्मू की बीनिका पहलवान, हिमांचल के प्रदीप पहलवान, महाराष्ट्र के रंजीत पहलवान जैसे कई नामचीन पहलवान राजस्थान और महाराष्ट्र जैसे राज्यों से भी आए थे। इन पहलवानों ने अपने दांव-पेंच से लोगों को मंत्र-मुग्ध कर दिया। इस तरह के आयोजन पहली बार होने पर भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

इस मौके पर दंगल प्रतियोगिता के आयोजक एवं भाजपा नेता कुंदन ¨सह ने पहलवानों को पुरस्कृत किया। इस दौरान भाजपा प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अवधेश शर्मा, प्रमुख मानधाता अजय ¨सह , प्रमुख लक्ष्मणपुर जलील अहमद, बाबा राम प्रसाद ¨सह, हौसिला प्रसाद ओझा, नन्हें ¨सह, कृष्ण गोपाल, मदन ¨सह, जितेंद्र प्रताप ¨सह, साहबान उल्ला, दद्दू वैश्य, अतुल ¨सह, राकेश कुमार, सत्तार अहमद, , इरशाद, अरुण ¨सह आदि रहे। बच्चों ने की मस्ती और मचाया धमाल :

श्रीमहाप्रभु पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज शिवकुटी के नन्हें-मुन्नों ने रोजाना की पढ़ाई-लिखाई से इतर खूब मस्ती और धमाल किया। मौका था पिकनिक डे का। शिक्षक-शिक्षिकाओं और स्टॉफ ने भी उनका साथ दिया। स्कूल की ओर से नर्सरी, प्रेप और कक्षा दो के तकरीबन दो सौ बच्चों को नंदन कानन उपवन में पिकनिक के लिए ले जाया गया, जहां पर बच्चों ने खूब इंज्वॉय किया। कविता, कहानी, गीत और नृत्य के माध्यम से अपनी प्रतिभा का इजहार किया। फिल्मी गीतों की धुन पर बच्चे थिरके तो शिक्षिकों से भी नहीं रहा गया और उन्होंने भी थिरक कर बच्चों का उत्साह बढ़ाया। नर्सरी के बच्चों के बीच बैलेंस द बाल, प्रेप के लिए म्यूजिकल चेयर रेस, केजी के बच्चों के बीच लेमन रेस आदि प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर प्रधानाचार्य रविंदर बिरदी ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.