Move to Jagran APP

नेहरा और फाफामऊ अकादमी नॉकआउट क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में

एसीए की नाकआउट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। क्‍वार्टर फाइनल मैचाें में नेहरा और फाफामऊ क्रिकेट अकादमी को जीत मिली। इसी के साथ दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंचीं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 05:11 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 05:11 PM (IST)
नेहरा और फाफामऊ अकादमी नॉकआउट क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में
नेहरा और फाफामऊ अकादमी नॉकआउट क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में

प्रयागराज : इलाहाबाद क्रिकेट एसोसिएशन की मनीष देब-स्कंद गुप्त जूनियर डिवीजन नाकआउट क्रिकेट में आशीष नेहरा क्रिकेट अकादमी ने स्टेडियम ब्वॉयज को सात विकेट से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अन्य मैच में फाफामऊ क्रिकेट अकादमी ने भवम स्पोट्र्स को 101 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

loksabha election banner

डीपीएस मैदान पर खेले गए क्‍वार्टर फाइनल के मैच

 डीपीएस मैदान पर खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल में स्टेडियम ब्वॉयज ने 37.2 ओवर में 154 रन बनाए। जवाब में आशीष नेहरा अकादमी ने 28.4 ओवर में तीन विकेट पर 155 रन बना लिए। दूसरे क्वार्टर फाइनल में फाफामऊ अकादमी ने अपने मैदान पर 39 ओवर में 264 रन बनाकर भवम स्पोट्र्स को 30.1 ओवर में 163 रन पर समेट दिया।

अभिषेक-पार्थ का शतक, नौनिहाल अकादमी विजयी

अभिषेक यादव (132) व पार्थ मिश्रा (127) के शानदार शतकीय पारियों के सहारे चौधरी नौनिहाल क्रिकेट अकादमी ने एमआर शेरवानी सीनियर डिवीजन लीग में राही स्पोट्र्स को 207 रनों से करारी शिकस्त दी। केपी कॉलेज मैदान पर खेले गए मैच में नौनिहाल अकादमी ने निर्धारित 40 ओवर में 8 विकेट पर 316 रन (अभिषेक 132, पार्थ 127, अंशुमान पांडेय 17, संदीप यादव 15 नाबाद, राहुल राजपाल 5/34) का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में राही स्पोट्र्स की पूरी टीम 27 ओवर में 109 रन पर आउट हो गई।

खेल में सफलता के लिए अनुशासन जरूरी

डीएवी क्रिकेट अकादमी और केशव सहाय क्रिकेट क्लब के संयुक्त तत्वावधान में 10 से 15 वर्ष तक की आयु वर्ग के बालक एवं बालिकाओं का ग्रीष्मकालीन विशेष क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर डीएवी इंटर कालेज मैदान मीरपुर में शुरू हुआ। मुख्य अतिथि पूर्व रणजी क्रिकेटर जावेद खान ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त करते शिविर का उद्घाटन किया।

क्रिकेट कोच देवेश मिश्र ने अनुभव साझा किया

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के क्रिकेट प्रशिक्षक एवं क्रीड़ा प्रभारी देवेश मिश्र समारोह के विशिष्ट अतिथि रहे। मुख्य अतिथि ने प्रशिक्षुओं के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता, किसी में खेल में कामयाबी के लिए अनुशासन जरूरी होता है। विशिष्ट अतिथि देवेश मिश्र ने प्रशिक्षुओं को टिप्स देने के लिए समय-समय पर आते रहने की बात कही। इस मौके पर प्रशिक्षक परवेज आलम, कुंवर शेखर कुमार, राहुल श्रीवास्तव, विनोद कुमार आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.