Move to Jagran APP

Coronavirus के संक्रमण से बचें आप, बाढ़ से बचाएगी एनडीआरएफ Prayagraj news

असिस्टेंट कमांडेंट एसएस सजवान और टीम कमांडर जगदीश राणा के नेतृत्व में टीम ने प्रशासन के साथ द्रौपदी घाट राजापुर गंगानगर इलाकों का दौरा किया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 04:47 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 04:47 PM (IST)
Coronavirus के संक्रमण से बचें आप, बाढ़ से बचाएगी एनडीआरएफ Prayagraj news
Coronavirus के संक्रमण से बचें आप, बाढ़ से बचाएगी एनडीआरएफ Prayagraj news

प्रयागराज,जेएनएन।  नदियों में अभी बाढ़ जैसे हालात नहीं है, लेकिन एनडीआरएफ वाराणसी की यूनिट ने मोर्चा संभाल लिया है। जो क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित होते हैं, वहां का दौरा शुरू कर दिया गया है। लोगों से मिलकर उन्हें सजग रहने को कहा जा रहा है। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता का पाठ भी पढ़ाया जा रहा है।

loksabha election banner

प्रयागराज में बाढ़ संबंधी खतरों से निपटने के लिए एनडीआरएफ वाराणसी यूनिट की टीम को डीआइजी आलोक कुमार सिंह के निर्देशन में तैनात किया गया है। असिस्टेंट कमांडेंट एसएस सजवान और टीम कमांडर जगदीश राणा के नेतृत्व में टीम ने प्रशासन के साथ  द्रौपदी घाट, राजापुर, गंगानगर इलाकों का दौरा किया गया। पुनर्वास केंद्रों का भी जायजा लिया गया। टीम सभी तहसीलों में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेगी, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। एनडीआरएफ ने ऋषिकुल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कोरोना से जन जागरूकता का कार्यक्रम भी चलाया। इसमें बाढ़ से निपटने और कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी दी गई। इस दौरान विद्यालय की प्राचार्य शीला त्रिपाठी, शिक्षक, कर्मचारी, लेखपाल मौजूद रहे।

बाढ़ बचाव एजेंसियों से की मुलाकात

एनडीआरएफ ने जल पुलिस प्रभारी कड़ेदीन यादव से भी मुलाकात की। बाढ़ से बचाव की तैयारियों के बारे में उनसे जाना।  पीएसी और एसडीआरएफ की टीम में शामिल जवानों से बातचीत की गई। प्रशिक्षित गोताखोरों से सवाल-जवाब हुए। मोटर बोट का भी जायजा लिया गया।

ये क्षेत्र होते हैं बाढ़ से प्रभावित

तहसील सदर, सोरांव, फूलपुर, हंडिया, करछना, बारा, मेजा, कोरांव। गंगा-यमुना में बाढ़ आने पर इन तहसील क्षेत्रों के कई गांव प्रभावित होते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.