Move to Jagran APP

अपनों को याद करें, हर मौत को गिनें और गम बांटें, NCRWU ने दी प्रयागराज में कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि

कोरोना महामारी के दौरान रेलवे कर्मचारियों समेत लाखों की संख्या में जान गंवाने वाले लोगों को मोमबत्ती जलाकर और दो मिनट का मौन रखकर विनम्र श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि सभा में यूनियन के केंद्रीय महामंत्री मनोज पांडेय ने कहा कि कोविड काल के दौरान शहीद हुए अपनों को याद करें

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 10:07 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 10:07 AM (IST)
कोरोना की चपेट में आकर दुनिया से विदा होने वाले लोगों की याद में जलाई मोमबत्ती

प्रयागराज, जेएनएन। नार्थ सेंट्रल रेलवे केंद्रीय चिकित्सालय परिसर में नार्थ सेंट्रल रेलवे वर्कर्स यूनियन द्वारा कोरोना महामारी के दौरान चिकित्सीय सुविधाओं के अभाव में रेलवे कर्मचारियों समेत लाखों की संख्या में जान गंवाने वाले लोगों को मोमबत्ती जलाकर और दो मिनट का मौन रखकर विनम्र श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि सभा में यूनियन के केंद्रीय महामंत्री मनोज पांडेय ने कहा कि कोविड काल के दौरान शहीद हुए अपनों को याद करें, हर मौत को गिनें और हर गम को बांटें। उन्होंने कहा कि आर्डिनेंस फैक्ट्रियों का निगमीकरण देश हित में नहीं है।

loksabha election banner

निगमीकरण के खिलाफ जारी संघर्ष के साथ एकजुटता

41 आर्डिनेंस फैक्ट्रियां साधारण गोला बारूद से लेकर मिसाइलें, तोपें, रॉकेट लांचर, बख्तरबंद गाड़ियों आदि का उच्च कोटि का उत्पादन कर देश की सुरक्षा में अहम योगदान दे रही हैं। जिनका निजीकरण देश की सुरक्षा व संरक्षा से खिलवाड़ करना है। कहा किआर्डिनेंस फैक्ट्रियों को निगमों में बांटने का भी हम पुरजोर विरोध करते हैं। ऐक्टू के राष्ट्रीय सचिव डा. कमल उसरी ने कहा कि ऐक्टू से संबद्ध इंडियन रेलवे इंप्लाइज फेडरेशन को किसान आंदोलन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष जारी रखना होगा और आर्डिनेंस फैक्ट्री के निगमीकरण के खिलाफ जारी संघर्ष के साथ एकजुटता जाहिर करना होगा। चाहे रेलवे कर्मचारियों को कोरोना वॉरियर्स घोषित करने की बात हो, रविवार को शहीद रेलर्किमयों को याद करने की बात हो अथवा 25 जून को डीए न देने के विरोध में प्रदर्शन हो, फेडरेशन लगातार एकजुट होकर संघर्ष करने की अपील करता रहा है। इस मौके पर यूनियन के केंद्रीय कोषाध्यक्ष संजय तिवारी, केंद्रीय सहायक महामंत्री सैय्यद इरफात अली, मंडल संगठन मंत्री सैय्यद आफताब अहमद, सरदार शिवेंद्र प्रताप सिंह, इफ्तेखार अहमद, राकेश शर्मा, आरए रिजवी, देवब्रत सोनी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.