Move to Jagran APP

बेरोजगारी के खिलाफ एनएसयूआई ने खोला मोर्चा, नौकरी न मिलने पर डिग्री वापस करने की चेतावनी Prayagraj News

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के ऐतिहासिक छात्रसंघ भवन से नौकरी नहीं मिलने पर डिग्री वापस करने का निर्णय लिया है। एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अविनाश यादव और सह प्रभारी अंशु मिश्र की मौजूदगी में जिलाध्यक्ष अक्षय यादव क्रांतिवीर ने इस अभियान का आगाज भी कर दिया।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 11:05 AM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 01:12 PM (IST)
बेरोजगारी के खिलाफ एनएसयूआई ने खोला मोर्चा, नौकरी न मिलने पर डिग्री वापस करने की चेतावनी Prayagraj News
अब 'नौकरी दो या डिग्री वापस लो' अभियान प्रदेश के सभी जिलों में चलाने का निर्णय लिया गया है।

प्रयागराज,जेएनएन। नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने बेरोजगारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यही वजह है कि इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के ऐतिहासिक छात्रसंघ भवन से नौकरी नहीं मिलने पर डिग्री वापस करने का निर्णय लिया है। एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अविनाश यादव और सह प्रभारी अंशु मिश्र की मौजूदगी में जिलाध्यक्ष अक्षय यादव क्रांतिवीर ने इस अभियान का आगाज भी कर दिया। इस अभियान का नाम रख गया है 'नौकरी दो या डिग्री वापस लो'।

loksabha election banner

पूरे प्रदेश में अभियान चलाने का फैसला

अब यह अभियान प्रदेश के सभी जिलों में चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके जरिए छात्रहित की लड़ाई में बल देना का कार्य करेगी। कार्यक्रम को लॉन्च करने का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के असंगठित बेरोजगार युवाओं को संगठित करना है। साथ ही सत्ता के नशे में मदमस्त इस तानाशाही व हिटलरशाही सरकार को बेरोजगारो का आंकड़ा देने के साथ युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध करवाना है। यदि सरकार जल्द ही इनके बारे में नहीं सोचती है तो आंदोलन तेज कर दिया जाएगा।

महाविद्यालयों में भी डेरा डालेगा संगठन

कार्यक्रम के लॉन्चिग के दौरान राष्ट्रीय सचिव व प्रभारी उत्तर प्रदेश पूर्वी अविनाश यादव ने कहा नौकरी दो या डिग्री वापस लो कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्राचीर से ही लांच करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि यहां प्रदेशभर से छात्र रहते हैं। इनके माध्यम से प्रदेश में एक संदेश जाएगा। साथ ही इसे महाविद्यालयो व जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा।

सड़क पर उतरने से नहीं करेंगे गुरेज

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अक्षय यादव क्रांतिवीर ने कहा जिस तरीके से सरकार अपने चंद रहनुमाओं को प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से सरकारी संस्थाओं को बेच रही है। सरकारी उपक्रमों को बंद कर रही है। इससे दिन प्रतिदिन देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। युवा हताश होकर आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं। ऐसे में लाखों छात्रों को सड़क पर उतारने के लिए उनके हक के लिए लडऩे को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे।

इन छात्रों ने भी अभियान को दिया समर्थन

चंद्रशेखर अधिकारी, अभिषेक, उदय यादव, एहतेशाम अहमद, रजनीश तिवारी, पृथ्वी प्रकाश तिवारी, देवेंद्र सिंह, दुर्गेश सिंह, प्रवीण द्विवेदी, अजय बागी, करन परिहार, हरिकेश हैरी, जय सिंह, अमित द्विवेदी, प्रीतम चंद्रा, सत्यम शुक्ल, प्रवीण प्रतापपुर, गौरव यादव, धनंजय कुशवाहा, धीरेन्द्र सिंह, दुर्गेश मुरारी, मोहम्मद साबिर, नीतीश सिंह, धीरज, वीरेंद्र, वैभव सिंह, हरिओम, दीपक राय, दिव्यांश सिंह, विवेक वर्मा, राहुल यादव, किशन पांडेय, सुधीर गुप्ता, सुनील यादव, आवेग राणा आदि ने समर्थन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.