Move to Jagran APP

नेशनल इन्‍वेस्टिगेशन एजेंसी के चीफ कुलदीप सिंह पहुंचे प्रतापगढ़, पिता की वार्षिकी में शामिल हुए

एनआइए चीफ कुलदीप सिंह ने प्रतापगढ़ में कहा कि भारत जैसे अग्रणी देश के युवाओं को कई लक्ष्य को एक साथ लेकर आगे बढ़ना होगा तभी वे सफल होंगे। वर्तमान परिस्थिति में जहां प्रतिस्पर्धा का दौर बेहद तेज है ऐसे में एक लक्ष्य पर आधारित न रहें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 02:11 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 02:11 PM (IST)
नेशनल इन्‍वेस्टिगेशन एजेंसी के चीफ कुलदीप सिंह पहुंचे प्रतापगढ़, पिता की वार्षिकी में शामिल हुए
अपने पिता की वार्षिकी में प्रतापगढ़ में लालगंज पहुंचे एनआइए चीफ कुलदीप सिंह ने युवाओं का उत्‍साहवर्धन किया।

प्रयागराज, जेएनएन। नेशनल इन्‍वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) के चीफ कुलदीप सिंह आज बुधवार को प्रतापगढ़ पहुंचे। वह अपने पिता स्वर्गीय बजरंग बहादुर सिंह की वार्षिकी में शामिल होने के लिए लालगंज क्षेत्र के रानीगंज कैथौला स्थित लाला का पुरवा पहुंचे। इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह भी वहां पहुंचे। उन्‍होंने एनआइए के चीफ के पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

loksabha election banner

एनआइए चीफ बोले- कई लक्ष्यों को साध कर आगे बढ़ें युवा

एनआइए चीफ कुलदीप सिंह ने इस दौरान दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि भारत जैसे अग्रणी देश के युवाओं को कई लक्ष्य को एकसाथ लेकर आगे बढ़ना होगा, तभी वे सफल होंगे। वर्तमान परिस्थिति में जहां प्रतिस्पर्धा का दौर बेहद तेज है, उसमें अपने को सफल बनाने के लिए सिर्फ एक लक्ष्य पर आधारित रहना बड़ी चूक साबित हो सकती है। उन्‍होंने युवाओं को संदेश दिया वे जिस भी काम में लगें, उसे पूरी ईमानदारी से पूरा करें। वह पढ़ाई का क्षेत्र हो या खेल का। इसके अलावा भी कई अन्य क्षेत्रों का चुनाव कर युवा आगे बढ़ सकते हैं। कोई भी बिना परिश्रम के आगे नहीं बढ़ सकता।

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय से एनआइए चीफ ने बीएससी उत्‍तीण किया

एनआइए चीफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय से 1980 में बीएससी उत्‍तीर्ण किया। वह वर्ष 1986 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। सुरक्षा आदि से जुड़े मामलों पर जवाब देने से यह कहते हुए अपने को दूर रखा कि वे निजी कार्यक्रम में आए हैं, ऐसे में इतने संवेदनशील मामलों में कुछ कहना ठीक नहीं होगा। वहीं एनआइए चीफ कुलदीप सिंह के पिता स्व. बजरंग बहादुर सिंह की वार्षिकी में अन्‍य गणमान्‍य लोगों ने पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.