Move to Jagran APP

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि बोले, किसान रूपी अराजकतत्वों पर सख्‍त कार्रवाई करे सरकार Prayagraj News

ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार कड़ी करवाई करे। कहा कि पहले तो गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में ट्रैक्टर रैली नहीं निकालनी चाहिए थी। फिर भी किसान नेताओं की जिद का सम्मान करते हुए सरकार ने उन्हें रैली की अनुमति दे दी।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 06:36 PM (IST)
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि बोले, किसान रूपी अराजकतत्वों पर सख्‍त कार्रवाई करे सरकार Prayagraj News
महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि कानून की खामियों को बातचीत के जरिये हल कराना था।

प्रयागराज, जेएनएन।  दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली में हुए हंगामा व अराजकता पर संतो ने चिंता व्यक्त की है। कहा कि किसान रूपी अराजकतत्वों ने साजिश के तहत देश की छवि खराब करने की कोशिश की है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाये गए कृषि कानून को गलत बताकर अराजकता फैलाना निंदनीय है।

prime article banner

जबरन दूसरे रूट पर ले गए रैली

ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार कड़ी करवाई करे। कहा कि पहले तो गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में ट्रैक्टर रैली नहीं निकालनी चाहिए थी। फिर भी किसान नेताओं की जिद का सम्मान करते हुए सरकार ने उन्हें रैली की अनुमति दे दी। फिर रैली तय रूट पर ही निकलनी थी, उसे जबरन दूसरे रूट पर नहीं ले जाना था।

आंदोलन में आम किसान शामिल नहीं

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि कानून की खामियों को बातचीत के जरिये हल कराना था। परंतु कुछ किसान नेता खुद की छवि चमकाने के लिए ऐसा नही होने दिया यह चिंताजनक है। वहीं, स्वामी रामतीर्थ दास ने कहा कि नेतागिरी में नकारे गए लोग आज किसान नेता बनकर घूम रहे हैं। वास्तव में ऐसे लोग बिचौलियों को साथ दे रहे हैं। कहा कि सरकार कानून के तहत करवाई करे, क्योंकि इस आंदोलन में आम किसान शामिल नहीं है। अखिल भारतीय दंडी संन्यासी परिषद के संरक्षक स्वामी महेशाश्रम ने कहा कि कुछ किसान नेता मनमानी उतारू है, इस आंदोलन में विदेशी ताकते भी शामिल हैं। सरकार को उसका पता लगाना चाहिए। साथ ही कृषि कानून की बड़ी खामियों को दूर करके उसे लागू किया जाय जिससे आम किसानों को उसका लाभ मिल कसे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.