Move to Jagran APP

My Saheli Program : प्रयागराज में आरपीएफ ने महिला यात्रियों को Coronavirus के प्रति किया जागरूक

My Saheli Program महानिदेशक आरपीएफ के निर्देश पर महिला सशक्तीकरण दिवस के उपलक्ष्य में माई सहेली प्रोग्राम का शुभारंभ किया गया। इसमें आरपीएफ पोस्ट प्रयागराज पर प्रभारी निरीक्षक के निर्देशन में महिला अधिकारी व महिला सिपाहियों की टीम ने ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर महिला यात्रियों को जागरूक किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 04:39 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 04:39 PM (IST)
My Saheli Program : प्रयागराज में आरपीएफ ने महिला यात्रियों को Coronavirus के प्रति किया जागरूक
प्रयागराज में आरपीएफ की ओर से महिला यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। मिशन शक्ति के तहत आरपीएफ ने प्रयागराज में महिला यात्रियों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। इसके तहत कोरोना वायरस से बचाव के तरीके भी यात्रियों को बताया गया। साथ ही महिला हेल्पलाइन पर समस्या होने पर सूचित करने की बात भी कही। माई सहेली प्रोग्राम के तहत यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

loksabha election banner

महानिदेशक आरपीएफ के निर्देश पर महिला सशक्तीकरण दिवस के उपलक्ष्य में माई सहेली प्रोग्राम का शुभारंभ किया गया। इसमें आरपीएफ पोस्ट प्रयागराज पर प्रभारी निरीक्षक के निर्देशन में महिला अधिकारी व महिला सिपाहियों की टीम बनाई गई। टीम ने ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर महिला यात्रियों को जागरूक किया। उनकी समस्याओं को सुनकर निवारण करेंगी, कोविड -19 के बचाव से संबंधित भी सचेत किया।

महिलाओं को जहरखुरानी से बचाव की भी दी जानकारी

उपनिरीक्षक रितु व उप निरीक्षक ज्योति शर्मा, हमराह स्टाफ महिला कांस्टेबल मनप्रीत कौर, ममता मौर्या, कुसुम व अनु ने महिला जागरूकता के तहत तीन ट्रेनों (गाड़ी संख्या 02388, 05159, 01071) में और प्लेटफॉर्म पर महिला यात्रियों को जागरूक किया। इस दौरान महिलाओं को जहरखुरानी और कोरोना के बचाव के बारे में भी जानकारी दी। महिला यात्रियों को बताया गया कि किसी अपरिचित व्यक्ति से खाद्य सामग्री न लें। पंफ्लेट बांटकर किसी भी समस्या के समाधान के लिए हेल्पलाइन नंबर 182 पर फोन कर समस्या बताने के लिए सूचित करें।

महिला सम्मान के लिए किया जागरूक

मिशन शक्ति के तहत नारी सुरक्षा, नारी सम्मान व नारी स्वावलंबन के लिए सरकार की ओर से समाज को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में सिविल लाइंस रोडवेज बस अड्डे पर जागरूकता कार्यक्रम हुआ। एआरएम सिविल लाइंस सीबी राम ने महिला सुरक्षा और महिला सम्मान के लिए लोगों को जागरूक किया। इसके बाद चालक और परिचालकों ने शपथ पत्र भी भरा। महिलाओं को हेल्पलाइन के बारे में भी बताया गया। इस मौके पर एआरएम प्रयाग वीएन तिवारी, एआरएम वित्त राकेश कुमार, एआरएम जीरो रोड रविन्द्र कुमार के अलावा कई यात्री मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.