Move to Jagran APP

Murder in Prayagraj: भूमि विवाद में प्रापर्टी डीलर की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या

Murder in Prayagraj मृतक के पुत्र सुंदरम ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि भूमि विवाद की पुरानी खुन्नस आरोपितों से थी। वह अपने पिता व रिश्तेदार के साथ मोटरसाइकिल से भूसा लेने जा रहा था। तभी राजबहादुर आदि ने हमला कर रामअचल को मौत के घाट उतार दिया।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 08:59 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 08:59 PM (IST)
Murder in Prayagraj: भूमि विवाद में प्रापर्टी डीलर की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या
प्रापर्टी डीलर की हत्‍या में पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

प्रयागराज,जेएनएन। जिले में थरवई थाना क्षेत्र के धरमपुर धुरवा गांव में सोमवार को दिन में एक प्रापर्टी डीलर को लाठी-डंडे और सरिया से पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया, जबकि उसके बेटे और एक रिश्तेदार जान बचाकर भाग निकले। घटना के पीछे भूमि विवाद का मामला सामने आया है। पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है।

loksabha election banner

धरमपुर धुरवा निवासी राज बहादुर यादव की ससुराल सोनौटी में सरजू प्रसाद के यहां है। सरजू प्रसाद का एक बेटा है, जो दिमागी रूप से कमजोर है। इसलिए सरजू प्रसाद ने अपने दामाद राज बहादुर को दो बीघा जमीन देखरेख के लिए दे दी थी। राज बहादुर ससुर को एक माह पहले अपने घर ले आया था, तब से वह यही था। सोमवार सुबह करीब दस बजे झूंसी के शेरडीह गांव के रहने वाले प्रापर्टी डीलर रामअचल यादव (50) अपने बेटे सुंदरम यादव व रिश्तेदार धर्मराज यादव के साथ धरमपुर धुरवा पहुंचे। यहां सौनोटी की दो बीघा जमीन को लेकर बातचीत शुरू ही हुई थी कि अचानक राज बहादुर, दिलीप, कमलेश, दिनेश व शिव बहादुर ने रामअचल पर लाठी-डंडा व सरिया से हमला बोल दिया। सुंदरम और धर्मराज ने बचाने की कोशिश की तो उनको भी दौड़ा लिया। इधर जमीन पर गिरे रामअचल को कमरे में घसीट ले गए और जमकर पीटने के बाद बाहर फेंककर भाग निकले। सुंदरम और धर्मराज ने खून से लथपथ रामअचल को शहर स्थित एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को लेकर दोनों शेरडीह चले गए। सूचना पाकर झूंसी, सरायइनायत और थरवई पुलिस शेरडीह पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतक के पुत्र सुंदरम ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि भूमि विवाद की पुरानी खुन्नस आरोपितों से थी। वह अपने पिता व रिश्तेदार के साथ मोटरसाइकिल से भूसा लेने जा रहा था। तभी राजबहादुर आदि ने हमला कर पिता रामअचल को मौत के घाट उतार दिया। थाना प्रभारी कुशलपाल सिंह का कहना है कि भूमि विवाद को लेकर घटना हुई है। तहरीर के आधार पर पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

दो बार पहले हो चुकी थी पंचायत

सरजू प्रसाद की दो बीघा जमीन रामअचल यादव लेना चाहते थे। इसे लेकर उन्होंने सरजू प्रसाद से बातचीत भी कर ली थी। लेकिन इधर एक माह पहले उनका दामाद उनको लेकर अपने घर चला आया था। भूमि को लेकर दोनों पक्षों के बीच दो बार पहले भी पंचायत हो चुकी थी।

शव को सुपुर्द कराने पहुंची पुलिस, देख सहमे गांव वासी

थरवई के घुरवा गांव में पुराने खुन्नस में हमलावरों द्वारा पीटने पर हुए गंभीर रुप से घायल रामअचल को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दी। परिजन उसका शव लेकर शेरडीह स्थित घर चले गए। इसकी जानकारी होते ही थरवई पुलिस सक्रिय हुई। झूंसी व सरायइनायत थाना की पुलिस के साथ जब वह गांव पहुंची तो लोग सहम गए। गांव वालों को तब तक इसकी जानकारी नहीं थी। वे किसी अनहोनी की आशंका से सहमे थे। मामला जब पता चला तो एक-एक कर रामअचल के घर पहुंचने लगे। कोतवाली झूंसी इंस्पेक्टर शमशेर बहादुर सिंह का कहना है कि किसी प्रकार का विरोध नहीं हुआ। फिलहाल शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.