Move to Jagran APP

Murder in Pratapgarh : जमीन के विवाद में सगे भाई का कत्‍ल, घटनास्‍थल अमेठी का बताकर लौटी अंतू पुलिस

अमेठी जनपद के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के शीतलाबक्श का पुरवा निवासी रामशरण गुप्ता पुत्र बद्री प्रसाद व उनके सगे भाई राम खेलावन के बीच जमीन का विवाद चल रहा है। शनिवार को दोनों भाई जमीन बंटवारे को लेकर विवादित जमीन की नापजोख कर रहे थे।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 10:18 PM (IST)
Murder in Pratapgarh : जमीन के विवाद में सगे भाई का कत्‍ल, घटनास्‍थल अमेठी का बताकर लौटी अंतू पुलिस
जमीन बटवारे के विवाद में सगे भाई की चाकू मारकर हत्‍या।

प्रयागराज,जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां जमीन बंटवारे का विवाद रिश्ते पर भारी पड़ गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि भाई ने धारदार हथियार से हमला करके सगे भाई को ही मार डाला। घटना स्थल पर सीमा विवाद को लेकर अमेठी व अंतू पुलिस उलझी रही। सीओ सिटी ने अंतू पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

भाई और भतीजे ने वारदात को दिया अंजाम

अंतू थाना क्षेत्र का धरौली गांव अमेठी जनपद के संग्रामपुर थाने की सीमा पर है। धरौली के शीतला बक्श का पुरवा के 40 वर्षीय राम शरण गुप्ता का सगे भाई राम खेलावन गुप्ता से जमीन के बंटवारे का विवाद चल रहा है। इसी के चलते शनिवार को दिन में करीब 12 बजे दोनों भाई आमने- सामने हो गए। आरोप है कि भाई राम खेलावन व उसके बेटे पिंटू ने रामशरण पर चाकू व तलवार से हमला कर दिया। घरवाले उन्हें लेकर अमेठी जनपद के सीएचसी संग्रामपुर पहुंचे तो डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

अंतू पुलिस पहुुंची और घटना अमेठी जनपद की बताकर लौटी

अंतू पुलिस पहुंची, लेकिन घटना अमेठी जनपद की बताकर लौट गई। अमेठी जिले की संग्रामपुर थाने की पुलिस भी पहुंची तो उसने प्रतापगढ़ के अंतू थाने का मामला बताकर पल्ला झाड़ लिया। इसके बाद पहुंचे सीओ सिटी अभय पांडेय को जांच में पता चला कि मृतक व आरोपित दोनों अमेठी जनपद के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के शीतला बक्श का पुरवा धरौली के निवासी हैं, जबकि घटनास्थल अंतू थाना क्षेत्र की सीमा पर है। इस पर उन्होंने घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को देते हुए अंतू पुलिस को अभियोग दर्ज करने के निर्देश दिए। सीओ ने बताया कि घटना स्थल अंतू क्षेत्र में है। शव का पोस्टमार्टम अमेठी में होगा। पीडि़त से तहरीर की मांग की गई है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.