Move to Jagran APP

प्रयागराज में गोद लिए गांव का हाल जानने पहुंची सांसद रीता बहुगुणा जोशी, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का लिया जाएजा

स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद डाक्टरों ने बताया कि पांडर ग्राम में अब तक सब से अधिक कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। क्षेत्र के लोग टीके को लेकर स्वयं सजग हैं। वह सुबह से ही स्वास्थ्य केंद्र आ जाते हैं और लाइन में लगकर टीका लगवा रहे हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 08:51 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 01:22 PM (IST)
प्रयागराज में गोद लिए गांव का हाल जानने पहुंची सांसद रीता बहुगुणा जोशी, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का लिया जाएजा
इलाहाबाद की सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने बारा विधानसभा के गोद लिए पांडर गांव का दौरा किया।

प्रयागराज,जेएनएन। केंद्र की मोदी सरकार ने सात साल पूरे कर लिए। इसके उपलक्ष्य में देशभर में तरह तरह के आयोजन हो रहे हैं। इसी क्रम में इलाहाबाद की सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने बारा विधानसभा के गोद लिए पांडर गांव का दौरा किया। साथ में बारा विधायक डॉ. अजय कुमार भी रहे। इस गांव को आदर्श गांव का दर्जा मिला है। सांसद ने गांव पहुंचकर सब से पहले स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। स्थानीय लोगों से आह्वान किया कि अधिक से अधिक संख्या में लोग कोरोना का टीका लगवाएं। मौजूद लोगों से केंद्र व प्रदेश सरकार के कार्यों को लेकर उनकी राय भी जानी।

loksabha election banner

पांडर गांव में हुआ सब से अधिक टीकाकरण

स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद डाक्टरों ने बताया कि पांडर ग्राम में अब तक सब से अधिक कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। क्षेत्र के लोग टीके को लेकर स्वयं सजग हैं। वह सुबह से ही स्वास्थ्य केंद्र आ जाते हैं और लाइन में लगकर कोरोना का टीका लगवा रहे हैं। यह जागरूकता अपने आम में खास है।

महामारी से निबटने में लगी है केंद्र व प्रदेश सरकार

सांसद डॉ. जोशी ने स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद लोगों से कहा कि कोरोना की बीमारी चीन से शुरू होकर पूरी दुनिया में फैल गई है। इसकी जांच शुरू हो चुकी है। कुछ वर्षों पूर्व इसी तरह की एक बीमारी गोरखपुर में फैली थी जिसका नाम जापानी एन्सेफेलाइटिस था। इससे काफी लोगों की जान गई थी। उसे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से समाप्त किया गया था। उसी प्रकार केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार कोरोना से भी निबटने में लगी है। इसमें जन सहयोग भी जरूरी है। सभी लोग मास्क पहने, टीकाकरण कराएं। अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.