Move to Jagran APP

Murder in Prayagraj : बच्ची को देख शादी की चिंता हुई तो मां ने कर दिया कत्‍ल, पुलिस ने भेजा जेल

बेटी अंशिका अचानक नींद से उठी और चिल्लाते हुए मां को बताया कि कोई उसका कोई गला दबा रहा था। इस पर मां ने उसे समझाया और दोबारा चारपाई पर सुला दिया। बेटी जब सो गई तो ऊषा ने गला दबाकर मार डाला।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 10:10 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 10:10 PM (IST)
Murder in Prayagraj : बच्ची को देख शादी की चिंता हुई तो मां ने कर दिया कत्‍ल, पुलिस ने भेजा जेल
पुलिस ने आरोपित मां को गिरफतार कर जेल भेज दिया।

प्रयागराज,जेएनएन। जिले में छह साल की मासूम बच्ची को देख उसकी शादी की चिंता सताने लगी तो मां ने कत्ल कर दिया। हतप्रभ करने वाली यह घटना हंडिया थाना क्षेत्र के भेस्की गांव में हुई। पुलिस ने अभियुक्त मां ऊषा देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं

भेस्की गांव निवासी रत्नेश तिवारी मजदूरी करता है। घर में उसकी पत्नी ऊषा अपने दो बेटे व छह साल की बेटी अंशिका के साथ रहती है। करीब दो साल पहले रत्नेश सड़क हादसे में जख्मी हो गया, जिस कारण ठीक से मजदूरी भी नहीं कर पाता। इसके चलते परिवार की आर्थिक हालत खराब हो गई। ऊषा किसी तरह बच्चों को पाल पोश रही थी, लेकिन काफी परेशान रहती थी। बच्ची को देखकर बार-बार शादी की चिंता सताने लगी थी। पुलिस के मुताबिक, रविवार रात बेटी अंशिका अचानक नींद से उठी और चिल्लाते हुए मां को बताया कि कोई उसका कोई गला दबा रहा था। इस पर मां ने उसे समझाया और दोबारा चारपाई पर सुला दिया। बेटी जब सो गई तो ऊषा ने गला दबाकर मार डाला। उस रात पिता रत्नेश भदोही में रहने वाले अपने रिश्तेदार के घर गया था।

पुलिस के सामने बिलखते हुए कुबूल कर लिया जुर्म

सोमवार सुबह बेटी की मौत की खबर सुन स्तब्ध रह गया। पिता ने बड़े बेटे से पूछताछ की तो उसने बताया कि मां ने अंशिका को मार डाला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो ऊषा ने बिलखते हुए अपना जुर्म कुबूल कर लिया।  इंस्पेक्टर हंडिया शमशेर बहादुर का कहना है कि अभियुक्त ने अपने बयान में कहा है कि गरीबी के कारण बच्ची को देखकर शादी की चिंता सताने लगी थी, जिसके चलते उसने यह कदम उठाया है। पुलिस का यह भी कहना है महिला की मानसिक हालत भी ठीक नहीं रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.