Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव मतणगना को लेकर प्रयागराज के ब्लाकों में अव्यवस्था, एजेंटों को नहीं मिले पास

यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को होगी। हालांकि मतगणना को लेकर प्रयागराज के ब्‍लाकों में अव्‍यवस्‍था का आलम है। कहां किस कमरे में किस प्रत्‍याशी की के मतों की गिनती होगी स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है। इससे एजेंटों का पास जारी नहीं हो रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 02:35 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 02:35 PM (IST)
पंचायत चुनाव मतणगना को लेकर प्रयागराज के ब्लाकों में अव्यवस्था, एजेंटों को नहीं मिले पास
पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर प्रयागराज के ब्‍लाकों में उचित तैयारी नहीं नजर आ रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी पंचायत चुनाव 2021 की मतगणना दो मई को है। विकास खंड कार्यालयों से प्रत्याशियों के एजेंटों को 26 अप्रैल से पास जारी होने थे। हालांकि मतगणना को लेकर कई तैयारियां अभी आधी-अधूरी ही है। किस कमरे में, किस मेज पर और किस क्षेत्र के प्रत्याशी की मतगणना होगी, यह अब तक तय नहीं हो सका है। यह तय न होने से एजेंटों का पास जारी नहीं हो रहा है।

loksabha election banner

पास बनवाने पहुंच रहे एजेंट, कोरोना से बचाव के इंतजाम नहीं

एजेंटों के पास में कक्ष संख्या और मेज संख्या दर्ज करना होता है, जिससे वह निर्धारित स्थल पर रहें। इसके अलावा ब्लॉक परिसर में बिजली की व्यवस्था नहीं सुधर रही है। बुधवार को सैदाबाद और बहादुरपुर ब्लॉक में शाम को बिजली नहीं थी। वहां पर रखा जनरेटर भी नहीं चलाया गया। निर्वाचन अधिकारी के कहने के बावजूद ब्लॉक के अधिकारियों की ओर से व्यवस्था नहीं की जा रही है। विकास खंड कार्यालय में पास बनवाने के लिए एजेंट पहुंच रहे हैं लेकिन वहां पर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है। ऐसे में कोरोना के संक्रमण और फैलने के आसार हैं।

कर्मियों को उपलब्ध कराई जाए कोविड किट

कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। ऐसे में मतगणना हुई तो तमाम और लोग संक्रमित हो सकते हैं। इसलिए डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ ने मतगणना को स्थगित करने की मांग की है। महासंघ के मंडल सचिव बीके राजपूत ने कहा कि मतगणना कराई जाए तो कोविड-19 प्रोटोकॉल का गंभीरता से पालन कराया जाए। ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के किट दी जाए। वहां पर आने वाले प्रत्याशियों के एजेंटों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होने पर इंट्री दी जाए। महासंघ के मंत्री अखिलेश यादव और जनपद अध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले कई इंजीनियर कोरोना संक्रमित हो गए है। कुछ की इससे मौत भी हो चुकी है। इसलिए मतगणना के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही कर्मचारियों के जानलेवा होगी।

आज ज्वाइन न करने वाले 66 एआरओ पर दर्ज होगा मुकदमा

विकास खंड कार्यालयों में बुधवार तक 66 एआरओ (सहायक निर्वाचन अधिकारीे) ने ड्यूटी ज्वाइन नहीं की है। अगर आज गुरुवार को वह ड्यूटी ज्वाइन नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। डीआइओएस आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि सभी विकास खंड कार्यालय में एजेंटों को पास बनाने के काम चल रहा है। इन एआरओ के ब्लाक कार्यालय में न पहुंचने से पास बनाने का काम प्रभावित हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.