Move to Jagran APP

Ayodhya Verdict : 'अमन के बाजार' में लगा है सौहार्द का मेला Prayagraj News

सिविल लाइंस जानसेनगंज चौक खुल्दाबाद कोठा पारचा क्षेत्रों के बाजार में अयोध्‍या पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला आने के बाद शांति का माहौल है। हर ओर अमन और चैन है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 11:15 AM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 01:06 PM (IST)
Ayodhya Verdict : 'अमन के बाजार' में लगा है सौहार्द का मेला Prayagraj News
Ayodhya Verdict : 'अमन के बाजार' में लगा है सौहार्द का मेला Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद शहर के बाजार अमन का संदेश देते नजर आ रहे हैं। बाजारों में उमड़ रही भीड़ किसी सौहार्द मेले का अहसास करा रही है। बाजार गुलजार हैं। लोग बिना किसी भेदभाव के खरीदारी भी कर रहे हैं। ग्राहकों की भीड़ में हिंदू भी और मुसलमान भी। किसी के चेहरे पर कोई शिकन नहीं।

loksabha election banner

बाजारों में दिख रही एकजुटता

कटरा को छोड़ शहर के ज्यादातर जो बाजार रविवार को बंद रहते थे लेकिन बारी जब एकजुटता दर्शाने की आई तो भला कौन पीछे रहता। सिविल लाइंस, जानसेनगंज, चौक, खुल्दाबाद, कोठा पारचा, रोशनबाग, तेलियरगंज, अल्लापुर आदि क्षेत्रों की ज्यादातर दुकानें खुली रहीं। दुकानों में खरीदारों की भीड़ भी रही। सिविल लाइंस क्षेत्र में महात्मा गांधी मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, एल्गिन रोड की करीब 60-70 फीसद दुकानें रविवार को खुली रहीं। एसपी और एमजी मार्ग स्थित मॉल में भी खूब रौनक है। विनायक सिटी सेंटर में लोगों की भीड़ रही।

चाय-पान की दुकानों पर अयोध्‍या मामले पर चर्चा

बजाजा पट्टी में कास्मेटिक सामग्रियों के कारोबारी कयूम मियां बताते हैं कि यहां अमन का बाजार खुला है। चौक में कपड़े के कारोबारी लालजी गुप्ता और पप्पू केसरवानी अयोध्या मसले पर आए फैसले पर चर्चा में मशगूल रहे। लालजी ने कहा कि कोर्ट का इतना सुलझा फैसला था कि सभी खुश हो गए। स्टेशन रोड समेत अन्य जगहों पर चाय-पान की दुकानों पर भी इस तरह की चर्चाएं हो रही है। कपड़े के कारोबारी आशीष बताते हैं कि फैसला सराहनीय है। यही कारण है कि हर वर्ग ने आगे बढ़कर इस फैसले का स्वागत किया।

महिलाएं बोलीं दोनों पक्षों के हक में फैसला

चौक और एसपी मार्ग स्थित मॉल में खरीदारी करने आईं कुछ महिलाओं ने अयोध्या मुद्दे पर आए फैसले को दोनों पक्षों के हक में बताया। यह महिलाएं गृहिणी हैं। चित्रकूट के मऊ की हिना कहती हैं कि अयोध्या मसले पर उच्चतम न्यायालय का निर्णय बहुत बढिय़ा है। कोर्ट ने दोनों पक्षों के हक में फैसला सुनाया है। इससे दोनों पक्ष खुश हैं। वहीं कल्याणी देवी की अंजू मेहरा कहती हैं कि सभी पक्षों के लिए समान निर्णय है। उच्चतम न्यायालय ने बहुत अच्छा फैसला दिया है। अयोध्या में अब जल्द मंदिर का निर्माण हो। इसी क्रम में अतरसुइया की प्रियंका टंडन ने कहा कि जजमेंट दोनों पक्षों के हित में है। फैसले में उच्चतम न्यायालय ने दोनों पक्षों के बारे में सोचा है। इसी तरह अमन और चैन बना रहे। इसी क्रम में करछना की अर्चना सिंह बोलीं कि उच्चतम न्यायालय का निर्णय बहुत अच्छा है। निर्णय दोनों पक्षों के हित में है। अब अयोध्या में जल्द मंदिर का निर्माण होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.