Move to Jagran APP

नवरात्र पर बाजार में लौटी रौनक, ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर Prayagraj News

शारदीय नवरात्र में बाजार में रौनक आने लगी है। वरना पितृपक्ष में बाजार सुस्‍त पड़े थे। ऐसे में ग्राहकों को लुभाने के लिए विभिन्‍न उत्‍पादों पर विशेष ऑफर की भी व्‍यवस्‍था की गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 12:09 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 05:01 PM (IST)
नवरात्र पर बाजार में लौटी रौनक, ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर Prayagraj News
नवरात्र पर बाजार में लौटी रौनक, ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। इन दिनों सुस्त से पड़े बाजार में नवरात्र ने रौनक लौटा दी है। मौके को भुनाने के लिए शोरूम मालिकों ने भी पूरी तैयारी की है। चाहे चारपहिया, दोपहिया वाहन हो या टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन, फर्नीचर, ज्वैलरी या कपड़े, सभी तरह के शोरूम सज संवर कर पहले से ही तैयार हैं। नवरात्र के पहले दिन से ही यह रौनक सिविल लाइंस, चौक, कटरा आदि बाजार में नजर आने लगी है।

loksabha election banner

डीजल वैरियंट की कारों पर अच्छे ऑफर  होने से बुकिंग ज्यादा हो रही

नवरात्र में वाहन खरीदने के लिए जिन लोगों ने एडवांस में बुकिंग करा ली थी, गाडिय़ां खरीदनी शुरू कर दी है। खरीदारी में तेजी आने की उम्मीद है। कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर भी दे रही हैं। मारुति की विभिन्न मॉडलों में डीजल, पेट्रोल और सीएनजी में 258 कारों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। डीजल वैरियंट की कारों पर ऑफर अच्छे होने से बुकिंग ज्यादा है। मङ्क्षहद्रा की विभिन्न मॉडलों की भी करीब 125 गाडिय़ों की बुकिंग है। इसमें 60 कामर्शियल व 65 अन्य गाडिय़ां शामिल हैं। मङ्क्षहद्रा की हर गाडिय़ों पर अलग ऑफर भी है।

दोपहिया वाहनों की खरीद धनतेरस से रफ्तार पकड़ेगी

दोपहिया वाहनों में रॉयल इनफील्ड, बजाज समेत होंडा की एक्टिवा 125, एक्टिवा 5जी और साइन की मांग ज्यादा है। ऑटो एक्सपर्ट विकास तिवारी, अंशुमान का कहना है कि अब बाजार में तेजी आएगी, लेकिन रफ्तार धनतेरस से पकड़ेगी। यह तेजी मई तक बनी रहेगी। इलेक्ट्रानिक्स सामानों के थोक कारोबारी प्रवीण मालवीय का कहना है कि उपभोक्ताओं को भी खरीदारी के लिए अच्छे दिन का इंतजार होता है। इसलिए बाजार तेजी पकडऩे लगा है। वहीं थोक कारोबारी मिथलेश सिंह का कहना है कि इंक्वायरी में 50 फीसद की वृद्धि हुई है। अगले कुछ दिनों में टीवी, फ्रिज, वॉशिग मशीन की बिक्री 20-25 फीसद तक बढऩे की उम्मीद है।

किस वाहन पर कितनी छूट रुपये में (लगभग)

- विटारा ब्रेजा- एक लाख

- स्विफ्ट डिजायर- 50 हजार

- एक्सयूवी- 47 हजार

- बोलेरो- 50 हजार

- टीयूवी- 65 हजार

- केयूवी-27 हजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.