Move to Jagran APP

बंदी के दूसरे दिन भी बाजार में सन्नाटा, बेवजह बाहर निकलने वालों पर पुलिस कर रही सख्‍ती Prayagraj news

यूपी की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने वीकेंड यानी प्रत्‍येक शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। लोग भी जागरूक हैं जरूरी काम से ही वह बाहर निकल रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 09:32 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 03:01 PM (IST)
बंदी के दूसरे दिन भी बाजार में सन्नाटा, बेवजह बाहर निकलने वालों पर पुलिस कर रही सख्‍ती Prayagraj news
बंदी के दूसरे दिन भी बाजार में सन्नाटा, बेवजह बाहर निकलने वालों पर पुलिस कर रही सख्‍ती Prayagraj news

प्रयागराज, जेएनएन। शनिवार और रविवार बंदी का असर सड़काें के साथ ही बाजार में भी नजर आ रहा है। शनिवार के बाद रविवार को भी बाजार में सन्‍नाटा है, वहीं सड़कों पर आवाजाही कम ही है। जो निकल भी रहे हैं, पुलिस पूछताछ करके ही उन्‍हें आगे जाने दे रही है। बेवजह निकलने वालों पर सख्‍ती की जा रही है। जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाई गई है। दूध, ब्रेड और फुटकर दवा की दुकानें खुली हैं लेकिन वहां फिजिकल डिस्‍टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। भीड़ नहीं जुटने दी जा रही है। कई दुकानें चोरी छिपे भी खुल रही हैं, पुलिस के वाहन का सायरन सुनकर दुकानदार शटर गिरा देते हैं।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण को रोकने की कवायद

कोरोना वायरस का तेजी से बढ़ते संक्रमण से पूरा शहर सहमा हुआ है। संक्रमण को रोकने के लिए यूपी की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने वीकेंड यानी प्रत्‍येक शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। लोग भी जागरूक हैं, वह लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। जरूरी काम से ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। वह भी मॉस्‍क लगाकर ही। हालांकि लोगों को जगह-जगह बैरीकेडिंग के कारण इधर-उधर गलियों से होकर गुजरना पड़ रहा है।

दूध, ब्रेड, फुटकर दवा की दुकानें ही खुली

शनिवार को शहर के मुख्य बाजारों चौक, सिविल लाइंस, कटरा, तेलियरगंज, रोशनबाग, रामबाग, बैरहना, अल्लापुर, मुंडेरा, प्रीतमनगर, राजरूपपुर, कालिंदीपुरम, मीरापुर, खुल्दाबाद, कोठापारचा, रामबाग, कटघर में बंदी का व्यापक असर रहा। इन क्षेत्रों में मुख्य मार्गों पर दूध, ब्रेड, फुटकर दवा की दुकानें ही खुली रहीं। बाकी हर तरह की दुकानों के शटर बंद रहे। मुट्ठीगंज की गल्ला मंडी और लीडर रोड दवा का थोक बाजार भी बंद रहा। पुलिस की सख्ती और डर के कारण मुख्य बाजारों में जनरल स्टोर बंद रहे। हालांकि, गली-कूचे में कहीं-कहीं दुकानदारों ने जनरल स्टोर खोल रखा था। वह भी पुलिस से बचते-बचाते आधा शटर खोलकर ही सामान बेच रहे थे। पुलिस की आहट होने या उनकी गाड़ी का सायरन बजने पर दुकानदार फौरन शटर गिरा भी ले रहे थे।

200 करोड़ का कारोबार प्रभावित होने का अनुमान

वहीं रविवार को चौक, मुट्ठीगंज की गल्ला मंडी और सिविल लाइंस के बाजार बंद रहते हैं। अन्‍य इलाकों के बाजार भी बंद हैं। प्रयाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय अरोरा के अनुसार बाजार बंद होने से करीब 200 करोड़ का कारोबार प्रभावित होने का अनुमान है।

सब्जी मंडियां खुली रहीं, बिक्री 15 फीसद भी नहीं

मुंडेरा, खुल्दाबाद सब्जी मंडियां खुली रहीं। सब्जी दुकानदारों के न पहुंचने के कारण 15 फीसद भी सब्जियों की बिक्री नहीं हुई। दो दिनी बंदी के कारण आढ़ती सब्जियां बहुत कम मंगाने लगे हैं। उतनी भी सब्जियां न बिकने से हरी सब्जियां खराब हो जाती हैं। इससे आढ़तियों को नुकसान भी होता है। बहरहाल, गली-मोहल्ले में ठेले पर सब्जियां बिकती रहीं। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा ने बताया कि शनिवार को करीब 10-12 फीसद सब्जियां ही बिकीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.