Move to Jagran APP

हरिद्वार एक्सप्रेस सहित कई गाडिय़ों का संचालन बंद, ठंड में यात्रियों का सफर मुश्किल भरा हुआ

कोहरे के कारण प्रयागराज हरिद्वार एक्सप्रेस का संचालन बंद है। वाराणसी देहरादून जनता एक्सप्रेस नहीं चल रही है। आयोध्या-प्रयागराज पैसेंजर बंद हो गई है। लोगों को डग्गामार वाहनों पर तकलीफ सहते हुए अधिक किराया देकर सफर करना पड़ रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 05:37 PM (IST)
हरिद्वार एक्सप्रेस सहित कई गाडिय़ों का संचालन बंद, ठंड में यात्रियों का सफर मुश्किल भरा हुआ
कोहरे के कारण कई ट्रेनों का संचालन ठप होने से प्रतापगढ़ के लोगों को यात्रा में परेशानी हो रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। मौसम की मार से ट्रेन संचालन भी प्रभावित हो रहा है। प्रतापगढ़ जनपद में जिला मुख्यालय के जंक्शन से होकर गुजरने वाली हरिद्वार एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को महकमे द्वारा इन दिनों बंद कर दिए जाने से यात्री भटक रहे हैं। शहर व अंचल हर जगह के यात्री परेशान हो रहे हैं। कुंडा, अंतू, रानीगंज क्षेत्र इससे अधिक प्रभावित है, क्योंकि इस तरफ रेल रूट है।

loksabha election banner

मौसम की मार से ट्रेनों का संचालन रोका गया

कोहरे को कारण बताकर विभाग ने इन पर रोक लगा दी है। इसके कारण लोग सफर करने के लिए कष्ट उठा रहे हैं। प्रयागराज हरिद्वार एक्सप्रेस बंद है। वाराणसी देहरादून जनता एक्सप्रेस नहीं चल रही है। आयोध्या-प्रयागराज पैसेंजर बंद हो गई है। लोगों को डग्गामार वाहनों पर तकलीफ सहते हुए अधिक किराया देकर सफर करना पड़ रहा है। यही नहीं वाराणसी-लखनऊ के बीच चलने वाली वीएल पैसेंजर ट्रेन भी नहीं चल रही है। ऐसे में काशी तक जाना व आना कठिन हो गया है।

लखनऊ पैसेंजन बंद होने से इंटरसिटी से कर रहे सफर

लखनऊ पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से यात्रियों को इंटरसिटी में टिकट लेना पड़ रहा है। कुंडा हरनामगंज स्टेशन से गुजरने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस और कानपुर पैसेंजर को बंद कर दिया गया है। इधर रोडवेज बसों में से कई ऐसी हैं जो इस मौसम में सफर करने लायक नहीं हैं। किसी का कांच टूटा है तो किसी की खिड़की हिल रही है। एंटीफाग लाइट लगाने पर भी विभाग का ध्यान नहीं है। आल वेदर लाइट लाइट का प्रयोग करके वह संतुष्ट है, जबकि घने कोहरे में यह लाइट बहुत अच्छे से काम नहीं करती। इस बारे में स्टेशन अधीक्षक एसके यादव का कहना है कि ट्रेन बंद होने का आदेश कंट्रोल से आता है। स्थानीय स्तर पर केवल विभाग पैंसेंजर की जरूरतों का मेमो ही भेज सकता है। इसे भेजा गया है।

लोगों में बढ़ी नाराजगी

ट्रेनों के बंद होने पर सामाजिक कार्यकर्ता शम्स तबरेज, प्रदीप शुक्ला, अच्युतानंद पांडेय, क्रिकेट प्रशिक्षक मो. शफीक आदि ने नाराजगी व्यक्त की है। इनका कहना है कि ट्रेनों के बंद होने का असर छात्र, व्यापारी, अधिवक्ता हर वर्ग पर पड़ रहा है। प्रतापगढ़ से सूरत के लिए सीधी गाड़ी चलाने की जरूरत है। रेलवे यात्रियों की सुविधा का राग तो बहुत अलापती है, पर ट्रेनों को बंद करने से पहले उनकी राय नहीं लेता। लोग निजी वाहन से जाने में खतरे में पड़ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.