Move to Jagran APP

...ये हैं प्रयागराज की खस्ताहाल सड़कें जो लोगों को दे रही हैं दर्द, इस पर आप भी बच कर चलिएगा

प्रयागराज में बेनीगंज वार्ड की कई सड़कें क्षतिग्रस्‍त हैं। सड़कों पर गड्ढे होने से लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है। यह बदहाल सड़कें लोगों को बहुत दर्द दे रही हैं। स्थानीय नागरिकों और जनप्रतिनिधि की शिकायत के बावजूद क्षतिग्रस्‍त सड़कों को अभी तक नहीं बनाया जा सका है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 08:12 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 08:12 AM (IST)
...ये हैं प्रयागराज की खस्ताहाल सड़कें जो लोगों को दे रही हैं दर्द, इस पर आप भी बच कर चलिएगा
प्रयागराज में बेनीगंज की सड़कों पर चलना आसान नहीं है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में एक ओर तो सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है। सड़कों का सुंदरीकरण करने की योजना भी है। ऐसा इसलिए कि लोगों को सफर में दिक्‍कत न हो। वहीं दूसरी ओर शहर की ऐसी भी सड़कें हैं जिस पर चलना आसान नहीं है। ऐसी खस्‍ताहाल सड़कों पर हुए गड्ढे हादसे को भी दावत देते हैं। रात में इन सड़कों पर चलना और भी दुरूह हो गया है।

loksabha election banner

बेनीगंज वार्ड की खस्‍ताहाल सड़कों पर आवागमन आसान नहीं

ऐसा ही बेनीगंज वार्ड की कई सड़कों का है। यहां की सड़कें खस्ताहाल हो गई हैं। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे होने से लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है। यह बदहाल सड़कें लोगों को बहुत दर्द दे रही हैं। स्थानीय नागरिकों और जनप्रतिनिधि की शिकायत के बावजूद क्षतिग्रस्‍त सड़कों को अभी तक नहीं बनाया जा सका है। इससे लोगों में अधिकारियों के प्रति नाराजगी भी है।

निहालपुर चौराहे से जीटी रोड तक मार्ग पर एक किमी चलना दूभर

वैसे तो बेनीगंज वार्ड की सभी सड़कों की दयनीय है। हालांकि निहालपुर चौराहे से लेकर जीटी रोड तक करीब एक किलोमीटर लंबी मुख्य मुख्य रोड बेहद खराब हो गई है। करेली पावर हाउस से होते हुए काली मंदिर बस चौराहा, भावापुर तक लगभग 600 मीटर लंबी रोड और नया पुरवा कब्रिस्तान से लेकर कुशवाहा मार्केट भावापुर तक की सड़क भी एकदम क्षतिग्रसत हो चुकी है। इन सड़कों पर लोगों को आने जाने में परेशानी हो ही रही है। अक्सर लोग गड्ढे में पड़ जाने से गिरकर घायल भी हो रहे हैं। इन सड़कों की यह दुर्दशा बारिश और सीवर लाइन की खोदाई के कारण हुई है।

जानिए क्‍या कहते हैं पूर्व पार्षद

पूर्व पार्षद राजेश कुशवाहा का कहना है कि इस ओर संबंधित विभाग के अधिकारियों का ध्‍यान नहीं जा रहा है। इन क्षतिग्रस्‍त सड़क बनवाने के लिए नगर निगम और गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों से कई बार शिकायत की जा चुकी है। इसके बाद भी अब तक सड़कें नहीं बन सकी हैं। इससे स्‍थानीय लोगों में आक्रोश भी है।

क्षेत्र में महीने भर से प्रदूषित जल आपूर्ति

नया पुरवा और भावपुर क्षेत्रों में सैकड़ों घरों में करीब महीने भर से प्रदूषित जल आपूर्ति हो रही है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। प्रदूषित जल आपूर्ति की वजह भी सीवर लाइन खोदाई के दौरान पानी की पाइप लाइनों का क्षतिग्रस्त होना माना जा रहा है। जलकल विभाग के अधिकारियों से शिकायत के बाद इस समस्या का निराकरण नहीं हो सका है।

बयान-शहर में जहां भी सीवर लाइन बिछाने का काम हुआ है। एजेंसियों ने उन जगहों पर सड़कों  की डामरीकरण का काम शुरू कर दिया है। दशहरा और दीपावली की सभी सर के ठीक हो जाएंगी।

आनंद दुबे, अधिशासी अभियंता जल निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.