Move to Jagran APP

पुलिस लाइन में मंथन आज, दीजिये अपना मशविरा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : आगामी कुंभ मेले को लेकर पुलिस के आला अफसर हर बिंदू पर मशक्कत करने लगे है

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jun 2018 06:02 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 06:02 AM (IST)
पुलिस लाइन में मंथन आज, दीजिये अपना मशविरा
पुलिस लाइन में मंथन आज, दीजिये अपना मशविरा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : आगामी कुंभ मेले को लेकर पुलिस के आला अफसर हर बिंदू पर मशक्कत करने लगे हैं। कुंभ का सिक्योरिटी प्लान तैयार कर रहे पुलिस अधिकारी अब इसमें आम जनता की भागीदारी भी चाहते हैं। ऐसे में पुलिस लाइन में पुलिस महकमे की तरफ से मंथन नामक कार्यक्रम आम जनता के लिए रखा गया है। मंथन में आम लोग सीधे आइजी रमित शर्मा से मुखातिब होकर अपना मशविरा दे सकता है। कुंभ क इंतजाम को लेकर कोई भी शख्स अपनी राय दे, उस पर गौर कर व्यवस्था लागू की जाएगी। आगे चलकर उसे पुरुस्कार देने पर भी मंथन किया जा सकता है। आइजी के मुताबिक, मंथन का मकसद इतने बड़े आयोजन में आम जनता से जुड़ाव और उनके सुझावों पर अमल करना है।

loksabha election banner

मंथन का आयोजन पुलिस लाइन सभागार में शाम साढ़े चार बजे से छह बजे तक होगा। शहर के सीनियर सिटीजन, समाजिक संगठन, व्यापारी नेता, राजनीतिक दलों के लोग, डाक्टर, वकील या फिर आम लोग अपनी राय दे सकते हैं। इसके अलावा यदि धार्मिक आयोजन में कोई भी शहरी कोई भागीदारी करना चाहे, वालंटियर के रूप में सेवा चाहे तो उस पर भी विचार होगा।

--------------

सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हुए आइजी

कुंभ को लेकर तैयारी में जुटे आइजी रमित शर्मा सोशल मीडिया के माध्यम से भी सीधे जनता से जुड़ रहे हैं। मंथन के इस आयोजन और थीम को लेकर वह ट्विटर पर भी हैं। उन्होंने ऑनलाइन भी जनता का मशविरा मांगा है। लोग अपने सुझाव आइजी से शेयर भी कर रहे हैं।

------------------

तैनाती से पहले पुलिसवालों की ट्रेनिंग, सम्मेलन आज

कुंभ मेले में तैनाती से पहले पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग होगी। धार्मिक आयोजन में सेवाभाव से पुलिसवाले लगे इसके लिए आइजी रमित शर्मा ने ट्रेनिंग का इंतजाम कराया है। इसी सिलसिले में रविवार को पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों का सम्मेलन रखा गया है। सम्मेलन सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक चलेगा। आइजी के मुताबिक, इस सम्मेलन में ट्रेनिंग को लेकर सभी पुलिसकर्मियों को सूचनाएं दी जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.