Move to Jagran APP

गिट्टी और बालू के अवैध परिवहन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई Prayagraj News

विभिन्न मार्गों पर सभी टीमों को सघन चेकिंग के निर्देश देते हुए कहा कि यदि कोई वाहन मानक से अधिक बालू अथवा गिट्टी का लदान करता है या बिना रवन्ना के पाया जाता है !

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 05:37 PM (IST)
गिट्टी और बालू के अवैध परिवहन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई Prayagraj News
गिट्टी और बालू के अवैध परिवहन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। जिले में अवैध बालू के खनन तथा गिट्टी के अवैध परिवहन का मामला शासन तक गूंजा तो जिला प्रशासन की तंद्रा टूटी। इसके लिए मंगलवार पूरी रात चेकिंग अभियान चलाया गया। डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने खुद अभियान की कमान संभाली और एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज के साथ मिलकर वाहनों की चेकिंग कराई।

prime article banner

शिकायत के बाद हटाए गए हैं प्रभारी जिला खान अधिकारी

भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक डॉ.रोशन जैकब ने प्रयागराज में अवैध बालू खनन तथा अवैध रूप से गिट्टी व बालू के परिवहन की शिकायत की जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट के बाद प्रभारी जिला खान अधिकारी विजय कुमार मौर्य तथा खनन इंस्पेक्टर आशीष द्विवेदी को मंगलवार को यहां से हटा दिया गया। साथ ही जांच कमेटी बैठा दी। इसकी सूचना मिलते ही देर रात पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने कार्रवाई तेज कर दी। मुख्य मार्गों पर चेकिंग अभियान चलाया। इसके लिए डीएम ने अपर जिलाधिकारियों व उप जिलाधिकारियों के साथ पुलिस अधिकारियों की अलग-अलग टीमों का गठन किया।

परिवहन विभाग को सख्‍त कार्रवाई के निर्देश

विभिन्न मार्गों पर सभी टीमों को सघन चेकिंग के निर्देश देते हुए कहा कि यदि कोई वाहन मानक से अधिक बालू अथवा गिट्टी का लदान करता है या बिना रवन्ना के पाया जाता है तो उस पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने सभी एआरटीओ को निर्देश दिए कि वो अपने क्षेत्रों में लगातार सक्रिय रहते हुए अवैध लदान वाले वाहनों पर कड़ी कार्रवाई करें। अभियान के तहत डीएम ने स्वयं नैनी के लेप्रोसी चौराहे पर रात 11 बजे से भोर तक वाहनों की चेकिंग करवाई तथा अनियमित पाए जाने वाले वाहनों पर नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए। रीवा रोड एवं मीरजापुर रोड आदि पर चलाए गए अभियान में कुल 79 वाहनों का चालान किया गया तथा सात वाहनों को सीज कर दिया गया। डीएम ने सभी अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वाहनों की चेकिंग का अभियान लगातार चलाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.