Move to Jagran APP

Mahant Narendra Giri Death: कौन थीं आनंद गिरि के साथ तीन युवतियां, सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

Mahant Narendra Giri Death अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से मिले कथित सुसाइड नोट में लिखीं ये लाइनें पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द बन गई हैं कि आनंद गिरि किसी लड़की अथवा महिला के साथ मेरी फोटो लगाकर गलत काम करते हुए उसे वायरल कर देगा।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 10:15 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 06:46 AM (IST)
Mahant Narendra Giri Death: कौन थीं आनंद गिरि के साथ तीन युवतियां, सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस
महंत नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि के बीच विवाद।

प्रयागराज, जेएनएन। संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से मिले कथित सुसाइड नोट में लिखीं ये लाइनें पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द बन गई हैं कि 'आनंद गिरि किसी लड़की अथवा महिला के साथ मेरी फोटो लगाकर गलत काम करते हुए उसे वायरल कर देगा।' पूछताछ में आनंद गिरि ने ऐसी किसी युवती से जान पहचान से इन्कार किया है। जांच टीम को पता चला है कि तीन युवतियां उसके साथ कभी-कभी दिखती थीं। महंत नरेंद्र गिरि और उनके शिष्य योग गुरु आनंद गिरि के बीच विवाद के बाद वह नजर नहीं आईं। इसलिए अब जनवरी से लेकर मार्च तक लेटे हनुमान मंदिर व श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने की कवायद पुलिस ने शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मई में महंत नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि का विवाद सुर्खी बना था। कुछ समय बाद दो ऐसे वीडियो जारी हुए जिससे महंत की छवि पर असर पड़ा। इसमें महंत किसी वैवाहिक समारोह में फिल्मी धुन पर थिरकतीं नृत्यांगनाओं पर नोट बरसाते दिख रहे हैं। वैसे 26 मई को गुरु-चेले के बीच समझौता हो गया था। अब महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत तथा कथित सुसाइड नोट में आनंद गिरि पर लगाए गए आरोप के मद्देनजर पुलिस अब उस लड़की अथवा महिला की तलाश में जुट गई है।

माघ मेला के दौरान दिखी थीं तीन युवतियां : यह भी पता किया जा रहा है कि हरिद्वार का वह कौन शख्स था, जिसने नरेंद्र गिरि को फोन कर यह बताया था कि आनंद गिरि उनका वीडियो जारी करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक जनवरी से मार्च तक माघ मेला के दौरान तीन युवतियां आनंद गिरि के साथ कई बार नजर आईं। यह लेटे हनुमान मंदिर के साथ ही अल्लापुर स्थित मठ में भी जाती थीं।

घरों में लगे सीसीटीवी को भी खंगाला जाएगा : श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के आसपास घरों में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी पुलिस खंगालेगी। कहा जा रहा है कि 20 सितंबर को सुबह से लेकर शाम पांच बजे तक का फुटेज देखा जाएगा। इससे मठ के भीतर और बाहर निकलने वालों की पहचान हो सकेगी।

यह भी पढ़ें : महंत नरेंद्र गिरि को भू-समाधि और शिष्य आनंद गिरि व आद्या तिवारी को भेजा गया जेल

यह भी पढ़ें : सामने आया महंत नरेंद्र गिरि का सुसाइड नोट, आनंद गिरि पर लगाए गंभीर आरोप

यह भी पढ़ें : गुरु नरेंद्र गिरि की आत्महत्या में फंसे आनंद गिरि की लग्जरी लाइफ के किस्से बहुत प्रसिद्ध, देखें तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.