Move to Jagran APP

प्रयागराज में माघ मेला प्रारंभ होने से पहले कोरोना की दस्तक, ड्यूटी में लगे सात पुलिसकर्मी संक्रमित

Magh Mela 2022 प्रयागराज में माघ मेला की औपचारिक शुरुआत से पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। माघ मेले में कोरोना वायरस का संक्रमण प्रारंभ हो गया है। मेला में ड्यूटी पर मुस्तैद सात पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आ गई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 11:24 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 11:24 AM (IST)
प्रयागराज में माघ मेला प्रारंभ होने से पहले कोरोना की दस्तक, ड्यूटी में लगे सात पुलिसकर्मी संक्रमित
Prayagraj Magh Mela 2022: मेला में ड्यूटी पर लगे सात पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं

प्रयागराज, जेएनएन। संगमनगरी प्रयागराज में माघ मेला 14 जनवरी से शुरू होगा। करीब 40 दिन के इस भव्य मेले में देश भर से लोग आकर कल्पवास करते हैं। यहां पर माघ मेला के प्रारंभ होने से पहले ही मेला प्रांगण में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। मेला में ड्यूटी पर लगे सात पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इन सभी को आइसोलेट किया गया है।

loksabha election banner

प्रयागराज में माघ मेला की औपचारिक शुरुआत से पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। माघ मेले में कोरोना वायरस का संक्रमण प्रारंभ हो गया है। मेला में ड्यूटी पर मुस्तैद सात पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आ गई है। यहां पर सात पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की सूचना पर खलबली मची है। अन्य का भी परीक्षण कराया जा रहा है। अब सभी पुलिसकर्मियों की जांच कराई जाएगी। मेला में ड्यूटी में लगे सातों संक्रमित पुलिसकर्मियों को आइसोलेट किया गया है।

प्रयागराज में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को यहां पर कोरोना के 220 नए मामले आए थे। इसके साथ ही अब एक्टिव संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 920 हो गई है।

वाराणसी के संकट मोचन मंदिर में परिक्रमा पर रोक

प्रदेश में कोरोना और ओमिक्रान के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए संकट मोचन मंदिर में परिक्रमा पर रोक लगा दी गई है। संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र ने बताया कि ऐसा मंदिर में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए किया गया है। उन्होंने बताया कि दर्शन पर रोक नहीं है। लोग हनुमान जी और सीता- राम का दर्शन करेंगे । बिना मास्क मंदिर में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जाएगी। मुख्य व पीछे के पुराने प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है।

हरिद्वार में बाहरी जिलों तथा राज्य से आने वाले नहीं कर सकेंगे गंगा स्नान

मकर संक्रांति पर हरिद्वार में आने वाले में बाहरी जिलों तथा राज्य से आने वाले श्रद्धालु गंगा स्नान नहीं कर सकेंगे। हरिद्वार में 14 जनवरी को साल का पहला बड़ा गंगा स्नान होना है। कोरोना संक्रमण के के बढ़ते मामलों को देखकर प्रशासन ने यहां पर रोक लगा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.