Move to Jagran APP

Magh Mela 2021 : हर साल की अपेक्षा अबकी बार पिछड़ी है मेले की तैयारी, डिप्‍टी सीएम ने दी अफसरों को चेतावनी Prayagraj News

Magh Mela 2021 महंत नरेंद्र गिरि ने डिप्टी सीएम से कहा कि माघ मेला की तैयारी हर साल की अपेक्षा अबकी पिछड़ी है। अधिकारी दावा के अनुरूप काम करने में विफल हैं। पांटून पुल बनाने चकर्डप्लेट व पेयजल की पाइप लाइन बिछाने का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 04:18 PM (IST)
Magh Mela 2021 : हर साल की अपेक्षा अबकी बार पिछड़ी है मेले की तैयारी, डिप्‍टी सीएम ने दी अफसरों को चेतावनी  Prayagraj News
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने महंत नरेंद्र गिरि से मुलाकात करके माघ मेला को लेकर चर्चा की।

प्रयागराज,जेएनएन। संगम तीरे 2021 में 'भव्य व दिव्य माघ मेला' कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। मेला के कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दास्त नहीं की जाएगी। शासन की मंशा के विपरीत काम करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। यह कहना है डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का। केशव ने बुधवार की सुबह मठ बाघंबरी गद्दी में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि से मुलाकात करके माघ मेला को लेकर चर्चा की। महंत नरेंद्र गिरि ने डिप्टी सीएम से कहा कि माघ मेला की तैयारी हर साल की अपेक्षा अबकी पिछड़ी है।

loksabha election banner

 अफसर दावे के अनुरूप काम करने में विफल

उन्होंने बताया कि अधिकारी दावा के अनुरूप काम करने में विफल हैं। पांटून पुल बनाने, चकर्डप्लेट व पेयजल की पाइप लाइन बिछाने का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ। वहीं, शौचालय व  अस्पताल का काम भी पिछड़ा है। कहा कि कोरोना संक्रमण काल में हो रहे माघ मेला में चिकित्सा की व्यवस्था पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। लेकिन, इस विभाग का काम अभी कहीं नहीं दिख रहा।

डिप्‍टी सीएम ने मेला क्षेत्र का किया निरीक्षण, अफसरों संग की बैठक

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि उन्होंने मेला क्षेत्र का निरीक्षण करके अधिकारियों के साथ बैठक की है। अधिकारियों को हर काम तय समय से पहले पूरा करने का निर्देश दिया गया है। अगर किसी विभाग ने कोताही बरती तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा। केशव ने मठ में प्रसाद भी ग्रहण किया। इस दौरान भाजपा काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष अवधेश गुप्त, महानगर अध्यक्ष गणेश केशरवानी, अशोक सिंह, सुबोध सिंह, रवि केशरवानी, कुंजबिहारी मिश्र आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.