Move to Jagran APP

Magh Mela 2021 : पुलिस महकमें ने तंबुओं की नगरी में किया भूमि पूजन, आज से अस्‍थाई निर्माण होंगे शुरू

ऐसे में सभी पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाव पर भी जोर दिया जाएगा। पुलिस लाइन के बनते ही यहां अलग-अलग जनपदों से पुलिसकर्मियों की आमद शुरू हो जाएगी। फिर सभी पुलिस कर्मियों को इनडोर और आउटडोर की ट्रेनिंग दी जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 04:23 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 04:23 PM (IST)
Magh Mela 2021 : पुलिस महकमें ने तंबुओं की नगरी में किया भूमि पूजन,  आज से अस्‍थाई निर्माण होंगे शुरू
आइजी, एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने अखाड़ा परिषद के संतों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन किया।

प्रयागराज,जेएनएन। माघ मेला क्षेत्र में सोमवार को पुलिस ने भूमि पूजन किया। इसी के साथ पुलिस के अस्थाई निर्माण शुरू हो जाएंगे। आइजी केपी सिंह, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारियों ने अखाड़ा परिषद के संतों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन किया। मेले में सबसे पहले पुलिस लाइन बसाई जाएगी। इसके बाद थाने, दफ्तर भी बनाए जाएंगे।

prime article banner

सुरक्षित, सकुशल और निर्विघ्‍न मेले के लिए किया पूजन

अधिकारियों ने सुरक्षित, सकुशल और निर्विघ्न मेले के लिए पूजन भी किया। अफसरों का कहना है कि अब मेले की तैयारी शुरू हो गई है। अस्थाई निर्माण कार्य से तेजी से कराए जाएंगे, ताकि समय पर सभी तैयारी पूरी हो सके। इस दफा कोरोना संक्रमण का भी खतरा है। ऐसे में सभी पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाव पर भी जोर दिया जाएगा। पुलिस लाइन के बनते ही यहां अलग-अलग जनपदों से पुलिसकर्मियों की आमद शुरू हो जाएगी। फिर सभी पुलिस कर्मियों को इनडोर और आउटडोर की ट्रेनिंग दी जाएगी। श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सेवा पर बल देते हुए उन्हें सादगी से पेश आने का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच को लेकर अफसर हैं सचेत

पुलिस अधिकारी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की कोरोना जांच को लेकर भी मंथन कर रहे हैं। खासतौर पर कल्पवासियों को लेकर ज्यादा चिंता जताई जा रह है। कल्पवास एक माह का होता है और इसमें ज्यादातर बुजुर्ग महिलाएं व पुरुष होते हैं। इनके ही कोरोना संक्रमण के चपेट में आने की ज्यादा आशंका है, जिसको ध्यान में रखते हुए तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.