Move to Jagran APP

प्रयागराज के नवनिर्मित विद्युत उपकेंद्र में लगी आग, 50 लाख का हुआ नुकसान

धनुआ विद्युत उपकेंद्र में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। आग की लपटें और धुआं देखकर धनुआ विद्युत उपकेंद्र में मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 06:55 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:40 PM (IST)
प्रयागराज के नवनिर्मित विद्युत उपकेंद्र में लगी आग, 50 लाख का हुआ नुकसान
प्रयागराज के नवनिर्मित विद्युत उपकेंद्र में लगी आग, 50 लाख का हुआ नुकसान

प्रयागराज, जेएनएन। नैनी स्थित मामा-भांजा तालाब के निकट स्थित नवनिर्मित धनुआ विद्युत उपकेंद्र में मंगलवार की दोपहर में आग लग गई। उपकेंद्र में स्थित पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर में अचानक लगी आग से अफरा-तफरी मच गई। तत्‍काल फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक करीब 50 लाख रुपये का नुकसान हो चुका था। इस दौरान उपकेंद्र में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

loksabha election banner

उपकेंद्र सीओडी की बाउंड्री के नजदीक बना है

उल्‍लेखनीय है कि धनुआ विद्युत उपकेंद्र को फरवरी माह में बिजली विभाग को हैंडओवर किया गया था। धनुआ विद्युत उपकेंद्र से रीवा विद्युत उपकेंद्र के लिए 11 हजार वोल्ट और गौरा फीडर को आपूर्ति की जाती है। इसे इंदलपुर विद्युत उप केंद्र से जोड़ दिया गया। यह उपकेंद्र सीओडी की बाउंड्री के नजदीक बना हुआ है।

सेना की फायर ब्रिगेड भी आग बुझाने में की मदद

मंगलवार की दोपहर बाद धनुआ विद्युत उपकेंद्र में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। आग की लपटें और धुआं देखकर धनुआ विद्युत उपकेंद्र में मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने आग बुझाने की कवायद शुरू करते हुए फायर ब्रिगेड को सूचना दी। वहीं आग की ऊंची लपटें देख सेना की फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई थी। तब तक फायर कर्मी भी वाहनों के साथ पहुंच गए। दमकल की चार गाडि़यों ने घंटों मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

एसडीओ बोले, 50 लाख का नुकसान हुआ

एसडीओ संजीव श्रीवास्तव का कहना है कि इंटरनल फाल्ट के चलते ट्रांसफार्मर में आग लगी थी। उन्‍होंने बताया कि ट्रांसफार्मर में आग से विभाग को करीब 50 लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। इस संबंध में रिपोर्ट तैयार किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.