Move to Jagran APP

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में नए सत्र 2021-22 में एलएलबी में आज होगा प्रवेश, काउंसिलिंग को पहुंचें अभ्‍यर्थी

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में नए सत्र में एलएलबी में प्रवेश आज होगा। अभ्यर्थियों को सुबह 930 से 1230 बजे के बीच चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन पर आवश्यक दस्तावेजों के साथ उपस्थित होने को कहा गया है। काउंसिलिंग और दाखिले की प्रक्रिया अपराह्न दो बजे से शुरू होगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 07:37 AM (IST)
इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में नए सत्र 2021-22 में एलएलबी में आज होगा प्रवेश, काउंसिलिंग को पहुंचें अभ्‍यर्थी
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए सत्र के लिए एलएलबी में प्रवेश के लिए छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग आज होगी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय ने शैक्षिक सत्र 2021-22 के तहत रविवार को विधि पाठ्यक्रम के तहत एलएलबी में प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रो. आरके चौबे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सभी वर्ग में 180.20 अथवा अधिक और एसटी वर्ग में 100 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

loksabha election banner

काउंसिलिंग के लिए सुबह 9:30 से 12:30 बजे तक पहुंचें छात्र-छात्राएं

अभ्यर्थियों को सुबह 9:30 से 12:30 बजे के बीच चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन पर आवश्यक दस्तावेजों के साथ उपस्थित होने को कहा गया है। काउंसिलिंग और दाखिले की प्रक्रिया अपराह्न दो बजे से शुरू होगी। इसके अलावा 17 दिसंबर को शिक्षक-कर्मचारी कोटे के तहत आने वाले सभी अभ्यर्थियों को आवश्यक दस्तावेजों के साथ प्रवेश भवन बुलाया गया है।

बीएससी के नए कट आफ जारी

प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रो. केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक 14 दिसंबर को बीएससी मैथ में शिक्षक-कर्मचारी कोटे के सभी। बीएससी बायो में शिक्षक-कर्मचारी कोटे के सभी और ईडब्ल्यूएस में 164 अथवा अधिक और बीएससी होम साइंस में शिक्षक-कर्मचारी कोटे के तहत आने वाले सभी अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

एलएलएम में 46 और बीए में 110 दाखिले

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर आइआर सिद्दीकी ने बताया कि शनिवार को एलएलएम और बीए में दाखिले लिए गए। एलएलएम में अनारक्षित वर्ग में 21, ओबीसी में 15, एससी में पांच, एसटी में तीन और ईडब्ल्यूएस में कुल दो अभ्यर्थियों को प्रवेश दिए गए। बीए में एससी वर्ग में 108 और एसटी वर्ग में दो अभ्यर्थियों को प्रवेश दिए गए। इस लिहाज से एलएलएम में कुल 46 और बीए में 110 लोगों ने दाखिला लिया।

परास्नातक के कट आफ जारी

रसायन विज्ञान विभाग प्रवेश चेयरमैन प्रो. दिनेश मणि की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक एमएससी रसयान विज्ञान प्रवेश परीक्षा के तहत सभी वर्ग में 166 अथवा अधिक अंक पाने वालों को 14 दिसंबर को काउंसिङ्क्षलग के लिए विभाग में बुलाया गया है। एमएससी कृषि रसायन में सभी वर्ग में 224 अथवा अधिक अंक पाने वालों को बुलाया गया है।

सीएमपी डिग्री कालेज में प्रवेश

सीएमपी डिग्री कालेज के प्राचार्य डा. बृजेश कुमार श्रीवास्तव की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक 13 दिसंबर को बीकाम में ओबीसी वर्ग में 129.20 अथवा अधिक, एससी में 110 अथवा अधिक, ईडब्ल्यूएस में 130 अथवा अधिक और एसटी के सभी अभ्‍यर्थियों का एडमिशन होगा। बीएससी गणित में अनारक्षित वर्ग में 146 अथवा अधिक और एसटी के सभी छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिलेगा। बीएससी बायो में ओबीसी वर्ग में 114 अथवा अधिक, एससी में 96 अथवा अधिक ईडब्ल्यूएस में 110 अथवा अधिक और एसटी के सभी अभ्‍यर्थियों का प्रवेश होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.