Move to Jagran APP

राजकीय संप्रेक्षण गृह में लगा विधिक साक्षरता शिविर, बाल अपराध रोकने की पहल

अल कौसर सोसाइटी व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में खुल्दाबाद स्थित राजकीय संप्रेक्षण गृह में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। एडीजे निशा झा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बाल अपचारियों को उनके विधिक अधिकार के प्रति जागरूक किया गया। एडीजे ने उनकी समस्याएं सुनीं और उसके समाधान का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 09:04 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 09:04 PM (IST)
राजकीय संप्रेक्षण गृह में लगा विधिक साक्षरता शिविर, बाल अपराध रोकने की पहल
राजकीय संप्रेक्षण गृह में लगा विधिक साक्षरता शिविर, बाल अपराध रोकने की पहल

प्रयागराज : अल कौसर सोसाइटी व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में खुल्दाबाद स्थित राजकीय संप्रेक्षण गृह में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। एडीजे निशा झा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बाल अपचारियों को उनके विधिक अधिकार के प्रति जागरूक किया गया। एडीजे ने उनकी समस्याएं सुनीं और उसके समाधान का आश्वासन दिया। अपर सिविल जज जूनियर डिविजन अंजलिका प्रियदर्शनी और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव चंद्रमणि ने भी जागरूक किया। सोसाइटी की अध्यक्ष व समाजसेविका नाजिया नफीस ने बच्चों को उनके अधिकार के प्रति जागरूक कराए जाने पर बल देते हुए कहा कि कोरोना की वजह से वह काफी समय से बच्चों के बीच नहीं आ पाई लेकिन अब वह समय समय पर संप्रेक्षण गृह आती रहेंगी और उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए अपना योगदान देती रहेंगी। इसमें आशीष पटेल न नितिन श्रीवास्तव व अन्य रहे। नेचुरोपैथी के प्रचार-प्रसार की है जरूरत

prime article banner

प्रयागराज : राष्ट्रीय प्राकृतिक चिकित्सा दिवस के अवसर पर बुधवार को भगवान राम मंदिर, स्ट्रेची रोड परिसर में प्राकृतिक चिकित्सा (नेचुरोपैथी) पर कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें नेचुरोपैथी के विशेषज्ञों, आयुर्वेद चिकित्सकों एवं योग शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। मुख्य अतिथि पूर्व आयुक्त आरएस वर्मा ने कहा कि आज नेचुरौपैथी के प्रचार प्रसार की बहुत आवश्यकता है। इस विधा से रोग स्वत: दूर रहता है और अगर होता भी है तो सस्ता और बिना साइड इफेक्ट्स के इलाज हो जाता है। अध्यक्षता मानव अधिकार एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएस तोमर ने की। विशिष्ठ अतिथि डॉ. पीसी केसरी रहे। विशेषज्ञों ने प्राकृतिक चिकित्सा से किस प्रकार कब्ज, गैस बनना, जोड़ों का दर्द, दांतों के रोग, अनिद्रा आदि अनेक रोगों से कैसे बचा जा सकता है, इस पर विस्तार से प्रकाश डाला। संचालन डॉ. ओमप्रकाश आनंद ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ. पीएस दुबे ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.