Move to Jagran APP

मानदेय को लेकर एलबीएस होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के पीजी छात्र धरने पर बैठे Prayagraj News

एलबीएस होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के पीजी छात्रों को मानदेय नहीं मिल रहा है। इसे लेकर कुछ माह पहले भी इन विद्यार्थियों ने कॉलेज के गेट पर धरना और प्रदर्शन किया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 10:23 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 02:34 PM (IST)
मानदेय को लेकर एलबीएस होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के पीजी छात्र धरने पर बैठे Prayagraj News
मानदेय को लेकर एलबीएस होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के पीजी छात्र धरने पर बैठे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। फाफामऊ के शांतिपुरम कॉलोनी स्थित राजकीय लाल बहादुर शास्त्री होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पीजी के विद्यार्थी आक्रोशित हैं। पीजी में अध्ययनरत छात्र-छात्रा मानदेय न मिलने से आक्रोशित हैं। इसी गुस्से के चलते मंगलवार की सुबह कॉलेज के मुख्य गेट पर विद्यार्थियों ने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

कुछ माह पहले भी विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया था

उल्लेखनीय है कि राजकीय लाल बहादुर शास्त्री होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पीजी के छात्र और छात्राएं पढ़ाई के साथ ही अस्‍पताल का कार्य भी देखते हैं। इसके लिए उन्हें मानदेय दिया जाता है। वहीं उन्‍हें पिछले कई माह से मानदेय नहीं मिला है। इसे लेकर कुछ माह पहले भी इन विद्यार्थियों ने कॉलेज के गेट पर धरना और प्रदर्शन किया था। इस मामले में संयुक्‍त निदेशक ने विद्यार्थियों को लखनऊ में वार्ता के लिए बुलाया था। वहां उन्होंने शीघ्र मानदेय दिलाने का आश्वासन भी दिया था। इस पर पीजी के विद्यार्थी मान गए थे। छात्रों का कहना है कि आश्वासन की नियत अवधि समाप्त हो गई है। इसके बाद भी उनका मानदेय नहीं मिल सका है। इसलिए वह धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि कॉलेज प्रशासन उन्हें समझाने का प्रयास कर रहा है लेकिन उनका आक्रोश कम नहीं हो रहा है।

हंगामे की आशंका पर आइईआरटी में तैनात रही फोर्स

इधर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल टेक्नोलॉजी (आइईआरटी) से शनिवार को 44 कर्मचारियों को अचानक बाहर कर दिया गया था। हंगामे की आशंका से परिसर में फोर्स तैनात कर दी गई है। दरअसल, वर्ष 1980 से 2008 के बीच में आइईआरटी में संविदा पर नियुक्त 49 कर्मचारियों में 44 कर्मचारियों को पिछले शनिवार को संस्थान ने वित्तीय संकट का हवाला देते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष आरएस यादव ने बताया कि कर्मचरियों का निष्कासन नियम के विपरीत है। वह इस फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएंगे। वहीं, हंगामे की आशंका से परिसर में फोर्स तैनात की गई है। हालांकि सोमवार को भी किसी भी तरह का हंगामा नहीं हुआ। वहीं मंगलवार की सुबह तक भी सब ठीक-ठाक रहा। इंस्पेक्टर कर्नलगंज अरुण त्यागी ने बताया कि माहौल शांतिपूर्ण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.