Move to Jagran APP

प्रयागराज शहर में प्रदूषण बढ़ने की वजह बने खटारा वाहन, सड़कों पर धड़ल्‍ले से दौड़ रहे ये वाहन

तमाम दावों के बावजूद खटारा वाहन खुलेआम शहर की सड़कों पर दौड़ रहे हैं। ये आए दिन हादसों को भी दावत दे रहे हैं। दुर्घटना होने के बाद जिम्मेदार खटारा वाहनों पर कार्रवाई करने को कहते हैं। परिवहन विभाग की ओर से वाहनों की फिटनेस की जांच की जाती है।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 04:42 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 04:42 PM (IST)
प्रयागराज शहर में प्रदूषण बढ़ने की वजह बने खटारा वाहन, सड़कों पर धड़ल्‍ले से दौड़ रहे ये वाहन
फिटनेस परीक्षा में फेल ये वाहन धड़ल्ले से सवारियां भर कर दौड़ रही हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर में इन दिनों खटारा वाहन धड़ल्ले से फर्राटा भर रहे हैं। इससे शहर का प्रदूषण स्तर भी बढ़ रहा है। तमाम दावों के बावजूद खटारा वाहन खुलेआम शहर की सड़कों पर दौड़ रहे हैं। ये आए दिन हादसों को भी दावत दे रहे हैं। दुर्घटना होने के बाद जिम्मेदार खटारा वाहनों पर कार्रवाई करने को कहते हैं।

loksabha election banner

परिवहन विभाग की ओर से वाहनों की फिटनेस की जांच समय-समय पर की जाती है। उस दौरान वाहनों पर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूॢत की जाती है। कुछ समय के बाद वही वाहन अफसरों की मिलीभगत से सड़कों पर दौडऩे लगते हैं। शहर के विभिन्न मार्गों पर ऐसे वाहन दौड़ते दिख जाएंगे।

सवारियों से करते हैं मारपीट भी

फिटनेस परीक्षा में फेल ये वाहन धड़ल्ले से सवारियां भर कर दौड़ रही हैं। इतना ही नहीं ये वाहन जल्दी नंबर के चक्कर में ओवरस्पीडिंग भी करते हैं। साथ ही सवारियां से ज्यादा किराया भी वसूलते हैं। कई बार सवारियों से लड़ाई भी हो जाती है। खास बात यह है कि जब भी इन वाहनों को लेकर अफसरों से शिकायत की जाती है तो अफसर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर बाद में आने को कहते हैं।

चलाया जाएगा अभियान

ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि टीम गठित कर अभियान चलाया जाएगा। ऐसे वाहनों को चिह्नति किया जाएगा। इसके साथ ही ऐसे वाहनों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए रूट वाइस प्लान तैयार किया जा रहा है। साथ ही सवारियों को भी जागरूक किया जाएगा। ऐसे वाहनों से यात्रा करने से बचें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.