Move to Jagran APP

कौशांबी में गला घोंटकर हुई थी जनिया देवी की हत्या, पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से खुला राज

घटना की जानकारी होने पर रोते-बिलखते बेटियां भी पहुंची। बेटी निशा ने हत्या की आशंका जाहिर की। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि महिला के कान से खून निकल रहा था। ऐसे में पुलिस प्रारंभिक जांच में ब्रेन हैमरेज मान रही थी।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 05:50 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 05:50 PM (IST)
कौशांबी में गला घोंटकर हुई थी जनिया देवी की हत्या, पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से खुला राज
गला दबाकर हत्‍या की बात सामने आने पर पुलिस अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

प्रयागराज,जेएनएन। यूपी के कौशांबी जिले में कोखराज थाना क्षेत्र के परसरा गांव में कमरे के भीतर मिली बुजुर्ग जनिया देवी की लाश के मौत की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हो गई है। उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं घटना को लेकर ग्रामीणों के बीच तरह-तरह की चर्चा है।

loksabha election banner

घर में अकेली रहती थी जनिया देवी

परसरा निवासी राजलाल की कई साल पहले मौत हो चुकी है। उसकी तीन बेटियों में दो की शादी गांव में ही हुई है। जबकि तीसरी बेटी निशा का विवाह भरवारी कस्बे में हुआ है। बेटियों की शादी के बाद राजलाल की 65 वर्षीय पत्नी जनिया देवी घर पर अकेली ही रहा करती थी। शनिवार की रात जनिया देवी खाना खाने के बाद सो गई। रविवार की सुबह जब वह काफी देर तक घर से बाहर नहीं निकली तो पड़ोसियों को आशंका हुई। आवाज लगाने के बावजूद जवाब न मिलने पर सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर पीके राय ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बेटी ने जताई थी हत्‍या की आशंका

घटना की जानकारी होने पर रोते-बिलखते बेटियां भी पहुंची। बेटी निशा ने हत्या की आशंका जाहिर की। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि महिला के कान से खून निकल रहा था। ऐसे में पुलिस प्रारंभिक जांच में ब्रेन हैमरेज मान रही थी, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकाने वाली हकीकत सामने आई।

पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से खुला कत्‍ल का राज

इंस्पेक्टर पीके राय का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक महिला की गला दबाकर हत्या की गई है। वहीं गांव में इस बात की चर्चा है कि दो दिन पहले जनिया देवी ने हैंडपंप की बोरिंग के लिए 50 हजार रपये भी बैंक से निकाला था। कहीं हत्या के पीछे रुपये चोरी करना उद्देश्य तो कातिल का नहीं था। बहरहाल इंस्पेक्टर का कहना है कि जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.