This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

बीएड काउंसिलिंग के लिए इविवि ने अलग से तैयार की मार्कशीट

तैयारी पूरी - एफसीआई बिल्डिंग से आज दोपहर एक से शाम पांच बजे तक ले सकेंगे मार्कशीट - 3

JagranWed, 18 Nov 2020 01:16 AM (IST)
बीएड काउंसिलिंग के लिए इविवि ने अलग से तैयार की मार्कशीट

तैयारी पूरी

- एफसीआइ बिल्डिंग से आज दोपहर एक से शाम पांच बजे तक ले सकेंगे मार्कशीट

- 30 नवंबर से पहले जारी होंगे परास्नातक के 30 विषयों के परिणाम

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) ने बीएड काउंसिलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए अलग से मार्कशीट तैयार कर ली है। परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर रमेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अभ्यर्थी आज यानी बुधवार को एफसीआइ बिल्डिंग से दोपहर एक से शाम पांच बजे तक अपनी मार्कशीट ले सकते हैं।

दरअसल, बीएड की काउंसिलिंग 19 नवंबर से शुरू होगी। इसके बावजूद अब तक इविवि प्रशासन ने स्नातक अंतिम वर्ष और परास्नातक अंतिम सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम नहीं जारी किया था। ऐसे में अभ्यर्थियों में इस बात को लेकर ऊहापोह की स्थिति थी कि वह काउंसिलिंग में हिस्सा कैसे लेंगे। इसके अलावा पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करेंगे। इसे लेकर अभ्यर्थियों ने कई बार इविवि प्रशासन से गुहार लगाई। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर आरआर तिवारी ने स्पष्ट किया था कि 19 नवंबर तक स्नातक और परास्नातक के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि स्नातक के परीक्षार्थियों के लिए अलग से मार्कशीट तैयार कर ली गई है। जबकि, 30 नवंबर से पहले परास्नातक के 30 विषयों के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। - 28 नवंबर तक फीस जमा करें छात्र

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि बीए, बीएससी, बीएससी होम साइंस और बीकॉम द्वितीय वर्ष के सत्र 2019-20 में अनुत्तीर्ण और अंक सुधार परीक्षा के लिए छात्र-छात्राएं प्रत्येक विषय का शुल्क अलग से 28 नवंबर तक संबंधित इकाई में जमा कर दें। इसके अलावा बीएड, एमएड, एमबीए, एमबीए आरडी, एमपीएड, एमवोक द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा के अर्ह सत्र 2020-21 के छात्र-छात्राएं। बीटेक द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ, छठे और आठवें सेमेस्टर, बीसीए, एमसीए, बीए इन मीडिया स्टडीज, बीए इन फैशन डिजाइन, बीवोक और बीएफए द्वितीय, चतुर्थ और छठे सेमेस्टर के अलावा बीपीए प्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष, बी म्यूजिक और पीजीडीसीए द्वितीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राएं आवेदन पत्र और शुल्क 28 नवंबर तक संबंधित इकाई में जमा कर दें।

प्रयागराज में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!