Move to Jagran APP

एसआरएन अस्पताल में नर्स से छेड़खानी मामले में जांच कमेटी गठित, डॉक्टर है आरोपित

वह एसआरएन अस्पताल में नर्स है। रात्रिकालीन डयूटी पर जूनियर डॉक्टर ने वाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजा और छेड़खानी की। नर्सों ने हंगामा किया तो जांच कमेटी गठित कर दी गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 11:34 AM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 11:34 AM (IST)
एसआरएन अस्पताल में नर्स से छेड़खानी मामले में जांच कमेटी गठित, डॉक्टर है आरोपित
एसआरएन अस्पताल में नर्स से छेड़खानी मामले में जांच कमेटी गठित, डॉक्टर है आरोपित

प्रयागराज, जेएनएन। एसआरएन अस्पताल में डॉक्टर द्वारा नर्स से छेड़खानी के मामले में प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने छह सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है। एसआरएन के प्रमुख अधीक्षक डॉ. एके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जांच कमेटी में पांच अन्य सदस्य शामिल हैं। 

loksabha election banner

 जांच कमेटी में यह हैं शामिल

इनमें एनेस्थीसिया के विभागाध्यक्ष डॉ. एलएस मिश्र, सर्जरी विभाग के आचार्य डॉ. वीके पांडेय, एनेस्थीसिया की आचार्य डॉ. नीलम सिंह, एसआरएन की मातृका माया सिंह और लीडिया गायकवाड़ शामिल हैं। प्राचार्य ने एक सप्ताह के भीतर जवाब देने के लिए टीम को निर्देशित किया है। 

क्या था मामला 

स्वरूपरानी नेहरू हॉस्पिटल (एसआरएन) में एक जूनियर डॉक्टर द्वारा नर्स से छेड़खानी का मामला सामने आया है। डॉक्टर ने नर्स के वाट्सएप पर अश्लील मैसेज भी भेजा। बुधवार की रात में एक डॉक्टर की ऑन कॉल ड्यूटी होती है। गंभीर मामले में रात्रि ड्यूटी पर तैनात नर्स डॉक्टर को फोन कर बुलाती है। बुधवार को इमरजेंसी में एनेस्थीसिया विभाग के एक डॉक्टर की ड्यूटी लगी थी। नर्स का आरोप है कि देर रात करीब एक बजे डॉक्टर ने अपना नंबर उसे दिया और कहा कि यदि कोई गंभीर मामला आता है तो वह उसे फोन कर दे। साथ ही उसने नर्स का भी नंबर ले लिया। नर्स का आरोप है कि दोबारा उसने नर्स को बुलाया और उसके साथ छेड़खानी की। विरोध करने के बाद उसने दोबारा अश्लील हरकत की। आरोप है कि इसके बाद डॉक्टर ने कमरे पर पहुंचकर उसे कई बार फोन किया। फोन न उठाने पर उसने देर रात करीब 1.30 बजे वाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजा। 

नर्सों ने स्वास्थ्य सेवा ठप कर दी थी, कार्रवाई के आश्वासन पर मानीं

मामले का पता चला तो दूसरे दिन नर्सों ने हंगामा करते हुए स्वास्थ्य सेवा ठप कर दी। प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने नर्स और विभागाध्यक्ष डॉ. एलएस मिश्र से बातचीत की। फिर कार्रवाई का आश्वासन दिया तो नर्सों का गुस्सा शांत हुआ। 

एक सप्ताह में जांच कमेटी रिपोर्ट सौंपेगी : डॉ. श्रीवास्तव

एनआरएन अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. एके श्रीवास्तव का कहना है कि मामले में अभी कुछ नहीं कह सकते। जांच कमेटी बना दी गई है। एक सप्ताह के अंदर कमेटी अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.