Move to Jagran APP

महिला या युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आने पर इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म के यूजर सतर्क रहें, जाल में फंसाने का गैंग सक्रिय

आजकल कुछ महिलाओं का एक गैंग है जो इंटरनेट मीडिया पर किसी पुरुष से दोस्ती करने के बाद उससे अश्लील चैट के बहाने अपने जाल में फंसा लेती हैं। इसके बाद उससे पैसा वसूलती हैं। इस तरह के कई मामले साइबर थाने में पहुंच चुके हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 08:35 AM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 08:35 AM (IST)
महिला या युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आने पर इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म के यूजर सतर्क रहें, जाल में फंसाने का गैंग सक्रिय
फेसबुक पर महिलाओं या युवतियों से दोस्ती करने में यूजर सावधानी बरतें वरना परेशानी हो सकती है।

प्रयागराज, जेएनएन। अगर आप भी फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म के यूजर हैं तो जरा सतर्क हो जाएं। खासकर तब जब आपके पास किसी महिला या युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आती है तो। उस महिला से दोस्ती करने में सावधानी बरतें अन्यथा आपको भी परेशानी हो सकती है।

prime article banner

ऐसा इसलिए कि आजकल कुछ महिलाओं का एक गैंग है, जो इंटरनेट मीडिया पर किसी पुरुष से दोस्ती करने के बाद उससे अश्लील चैट के बहाने अपने जाल में फंसा लेती हैं। इसके बाद उससे पैसा वसूलती हैं। इस तरह के कई मामले साइबर थाने में पहुंच चुके हैं, लेकिन अब एक अधिवक्ता ने कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

अधिवक्‍ता समझ नहीं सके कि आखिर अचानक यह सब कैसे हो गया

बताया जाता है कि एक अधिवक्ता की दोस्ती फेसबुक पर एक महिला से हुई। अचानक एक दिन वकील के फेसबुक पर वीडियो कॉल आई। उस वक्त अधिवक्ता लोवर और टीशर्ट पहने हुए थे। जब तक वह कुछ समझ पाते उससे पहले ही वीडियो में एक महिला का न्यूड वीडियो दिखाई देने लगा। अधिवक्ता का आरोप है कि वह महिला को समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर अचानक यह सब कैसे होने लगा।

वाट्सएप पर कॉल करके एक महिला ने पैसे की मांग की

अगले दिन उनके वाट्सएप नंबर पर एक वीडियो भेजा गया, जिसमें उनकी व महिला की तस्वीर थी। वाट्सएप पर कॉल करके एक महिला ने पैसे की मांग की। जब उन्होंने मना किया तो उसने वीडियो को वायरल करने की धमकी दी। इससे परेशान होकर अधिवक्ता ने कैंट थाने में तहरीर दी।

पहले भी कई लोग इस तरह के झांसे में फंस चुके हैं

इंस्पेक्टर कैंट सीबी सिंह का कहना है लिखित शिकायत के आधार पर महिला के खिलाफ मुकदमा कायम किया गया है। साइबर सेल की मदद से इसकी जांच की जाएगी। इससे पहले भी कई लोग इस तरह के झांसे में फंस चुके हैं। कुछ ने साइबर थाने में शिकायत भी थी, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं कराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.