Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में सीएचसी पर्वतपुर को गोद लेकर संवारने की पहल, स्नातक एमएलसी इं. अवनीश सिंह आगे आए

स्नातक एमएलसी इं. अवनीश सिंह आगे आए हैं। उन्होंने इस सीएचसी को गोद लिए जाने की मंशा जाहिर की है। उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर्वतपुर को गोद लेने की बात कही है। जल्द ही अस्पताल के स्थलीय निरीक्षण की भी बात कही है।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 05:32 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 05:32 PM (IST)
प्रतापगढ़ में  सीएचसी पर्वतपुर को गोद लेकर संवारने की पहल,  स्नातक एमएलसी इं. अवनीश सिंह आगे आए
एमएलसी अवनीश सिंह ने सीएचसी को गोद लिए जाने की मंशा जाहिर की है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना काल में अस्पतालों की दशा सुधारने के विभाग के दावे कितने सही हैं, सब जानते हैं। ऐसे में यह वक्त का तकाजा है कि इस कार्य में समाज भी सहभागी बने। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में ऐसा ही संदेश देते हुए सीएचसी पर्वतपुर को संवारने की पहल हुई है। इस बात को लेकर गांव के लोगों में खुशी है। उम्मीद भी जगी है कि उनका अस्पताल उनकी पीड़ा को हरने लायक बन जाएगा।

loksabha election banner

चिकित्‍सकों की है कमी, संसाधनाें का है अभाव

मानधाता जिले का सबसे बड़ा ब्लाक है। इसमें पर्वतपुर सीएचसी का भवन जितना सुंदर है, उसमें संसाधनों की दशा उतनी ही बदरंग है। सफाई नहीं है। दरवाजे टूटे हैं। चिकित्सक कम हैं। पैरामेडिकल कर्मी कम हैं। मरीजों को मेडिकल कालेज के लिए रेफर करना पड़ता है।

एमएलसी अवनीश सिंह आए आगे

इस बात की जानकारी पाने पर स्नातक एमएलसी इं. अवनीश सिंह आगे आए हैं। उन्होंने इस सीएचसी को गोद लिए जाने की मंशा जाहिर की है। उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर्वतपुर को गोद लेने की बात कही है। जल्द ही अस्पताल के स्थलीय निरीक्षण की भी बात कही है। कोरोना के लिहाज से संसाधन देने की पहल की है। इस बात से उत्साहित ग्राम प्रधान राजेंद्र प्रताप सिंह बबऊ ने अस्पताल की सफाई शुरू करा दी है।

ग्रामीणाें में खुशी की लहर

गांव के संत बहादुर सिंह, शिव शंकर,झिंगुरी बौद्ध, मया राम निर्मल, भैरव बख्श सिंह, अर्जुन सिंह, दिलीप कुमार शुक्ला, मुन्ना केशरवानी, राम नरेश पाल, विनोद कुमार धुरिया, राम चंद्र सरोज, नीलेश प्रताप सिंह, रणजीत सिंह, सुभाष सिंह, अजय सिंह, जगन्नाथ धुरिया, शंकर लाल सोनी, मोहर अली, राम प्रताप सिंह आदि को उम्मीद है कि अब यहां पर कोरोना पीडि़तों के लिए उपचार मिल सकेगा। इधर भाजयुमो काशी क्षेत्र के महामंत्री वरुण प्रताप सिंह भी सीएचसी की स्थिति को बेहतर करने के लिए जिलाधिकारी से मिले। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. शादाब हुसैन का कहना है कि अस्पताल की दशा सुधरने से क्षेत्र वासियों को लाभ होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.