Move to Jagran APP

Indian Railways: प्रयाग-फाफामऊ रेलखंड में दो आरओबी निर्माण के लिए 1076 लाख रुपये जारी

Indian Railways दोनों रेलवे ओवर ब्रिज बनने के बाद प्रयागराज में तेलियरगंज मजार से बड़ा बघाड़ा व सलोरी मार्ग पर ट्रैफिक जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। अक्सर क्रासिंग बंद होने के वजह से राहगीरों को परेशानी होती है। जाम की समस्‍या से लोगों को परेशान होना पड़ता है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 04:21 PM (IST)
Indian Railways: प्रयाग-फाफामऊ रेलखंड में दो आरओबी निर्माण के लिए 1076 लाख रुपये जारी
निर्माणाधीन दो आरओबी के लिए 1076 लाख रुपये अवमुक्त

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज से लखनऊ, सहारनपुर, आयोध्या और वाराणसी की यात्रा अब और सुगम होगी। इसके लिए रेलवे और सरकार प्रयास कर रही है। प्रयाग-फाफामऊ रेलखंड में दो आरओबी यानी उपरिगामी सेतु के निर्माण के लिए धनराशि अवमुक्त की गई है। आरओबी निर्माण के बाद शहर की यातायात व्यवस्था में भी सुधार होगा। शहर के दो स्‍थानों पर लगने वाले भीषण जाम की समस्‍या भी समाप्‍त हो जाएगी और लोगों का आवागमन सुविधाजनक होगा।

loksabha election banner

उप मुख्‍यमंत्री केशव मौर्य ने की समीक्षा

प्रयाग-फाफामऊ रेलखंड में किलोमीटर नंबर 149/10-11 पर सम्पार संख्या 75ए के पास बनाए जा रहे दो रेल उपरिगामी सेतु (आरओबी) के निर्माण कार्य की डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में समीक्षा की। उन्होंने पुल निर्माण की कार्य प्रगति के बारे में जानकारी ली। इसके बाद करीब 1076 लाख रुपये धनराशि अवमुक्त की गई है। साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय पर आरओबी का काम पूरा करने के निर्देश दिए गए।

आरओबी बनने से शहर के इन दो स्‍थानाें पर नहीं होगा ट्रैफिक जाम

दोनों रेलवे ओवर ब्रिज बनने के बाद प्रयागराज में तेलियरगंज मजार से बड़ा बघाड़ा व सलोरी मार्ग पर ट्रैफिक जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। अक्सर क्रासिंग बंद होने के वजह से राहगीरों को परेशानी होती है। खासकर नौकरीपेशा और छात्रों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में देरी हो जाती है। आरओबी बनने से जाम से निजात मिलेगी। उधर, बक्शी बांध पर निर्माणाधीन आरओबी का काम चल रहा है। माना जा रहा है कि जल्द यह आरओबी भी बनकर तैयार हो जाएगा। 

प्रयाग-फाफामऊ रेलखंड का चीफ इंजीनियर ने किया निरीक्षण

उत्तर रेलवे के प्रयाग-फाफामऊ रेलखंड का चीफ इंजीनियर ने निरीक्षण किया। वह रिपोर्ट तैयार कर डीआरएम कार्यालय भेजेंगे। चीफ इंजीनियर चंद्र प्रकाश गुप्ता ने प्रयाग-फाफामऊ रेलखंड में हुए ट्रैक दोहरीकरण को लेकर निरीक्षण किया। उन्होंने कुछ अन्य आधुनिक उपकरण लगाने के लिए रिपोर्ट बनाई। उनके साथ आइओडब्ल्यू व पीडब्ल्यूआइ के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.