Move to Jagran APP

Indian Railways : एनसीआर ने नवंबर महीने में हासिल की हैं कई उपलब्धियां, आप भी जानें

Indian Railways नवंबर में 38 किलोमीटर ट्रैक नवीनीकरण करने के साथ इस वित्त वर्ष में कुल 283 किलोमीटर ट्रैक का नवीनीकरण किया जा चुका है। वित्तीय वर्ष 2020-21 में अब तक कुल 30 ठीक वेब स्विच स्थापित किए जा चुके हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 11:28 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 04:14 PM (IST)
Indian Railways : एनसीआर ने नवंबर महीने में हासिल की हैं कई उपलब्धियां, आप भी जानें
एनसीआर ने नवंबर माह में उपलब्धि हासिल की है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोविड-19 महामारी के दरम्यान एनसीआर ने नवंबर में कई उपलब्धियां हासिल की। माल लदान में इजाफा, आधारभूत संरचना के विकास समेत कई अहम काम किए गए। इसके अलावा कोहरे में सुरक्षित संचालन, सर्दियों में पेट्रोलिंग, रेल फ्रैक्चर आदि के मामले में की जाने वाली अपेक्षित कार्रवाई प्रयागराज मंडल के विभिन्न स्टेशनों, चालक दल के लॉबी, यार्ड आदि में संरक्षा सेमिनार भी हुए। 

prime article banner

सड़क उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए प्रयागराज-कानपुर, शिकोहाबाद-फरुखाबाद, मथुरा-अलवर और धौलपुर-आगरा खंडों में 04 रोड अंडर ब्रिजों को नवंबर में चालू किया गया। वर्तमान वित्त वर्ष में अब तक 09 आरयूबी शुरू किए जा चुके हैं। एनसीआर द्वारा 130 किलोमीटर प्रति घंटे या उससे अधिक गति पर 120 से अधिक ट्रेनों का संचालन किया जाता है और इसके ट्रंक मार्ग बहुत अधिक घनत्व वाले माल और यात्री परिवहन को संचालित कर रहे हैं। यह ट्रैक और अन्य परिसंपत्तियों के त्रुटिहीन रखरखाव के कारण ही संभव है। 

नवंबर में 38 किलोमीटर ट्रैक नवीनीकरण करने के साथ इस वित्त वर्ष में कुल 283 किलोमीटर ट्रैक का नवीनीकरण किया जा चुका है। प्वाइंट और क्रॉसिंगों पर ट्रेनों की संरक्षा और गति वृद्धि के मद्देनजर नवंबर में आठ ठीक वेब स्विचों के प्रावधान के साथ वित्तीय वर्ष 2020-21 में अब तक कुल 30 ठीक वेब स्विच स्थापित किए जा चुके हैं। डिपो और कार्यशालाओं द्वारा संरक्षायुक्त और निर्बाध ट्रेन संचालन सुनिश्चित करने के लिए रोलिंग स्टॉक रखरखाव, 32 कोचों के इंटरमीडिएट ओवरहालिंग, 25 एलएचबी कोचों की शॉप शेड्यूल, 30 कोचों की ओवरहॉलिंग, 288 वैगनों की रूटीन ओवरहालिंग और 751 वैगनों की ओवरहॉलिंग के कार्य नवंबर में पूरे किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.