Move to Jagran APP

Indian Railway: माल ढुलाई में एनसीआर को मिली उपलब्धि, शीर्ष तीन जोन में हो गया है शामिल Prayagraj News

एनसीआर पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने वर्चुअल बैठक में अधिकारियों और कर्मचारियों को माल ढुलाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी। कहा कि गतिशीलता ही हमारी पहचान यह केवल एक स्लोगन नहीं है बल्कि एनसीआर इसी दिशा में पूरी जि़म्मेदारी से प्रयास भी कर रहा है

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 10:45 AM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 10:45 AM (IST)
Indian Railway: माल ढुलाई में एनसीआर को मिली उपलब्धि, शीर्ष तीन जोन में हो गया है शामिल Prayagraj News
एनसीआर व एनईआर के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने वर्चुअल बैठक की।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर मध्य रेलवे यानी एनसीआर ने जनवरी 2021 में सर्वाधिक माल ढुलाई कर नई उपलब्धि हासिल की है। पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में प्रारंभिक माल भाड़ा की आय में सुधार करते हुए एनसीआर शीर्ष तीन जोनल रेलवे में शामिल हो गया है।

loksabha election banner

एनसीआर के जीएम बोले-गतिशीलता ही हमारी पहचान है

एनसीआर और पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने वर्चुअल बैठक में अधिकारियों और कर्मचारियों को माल ढुलाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी। कहा कि 'गतिशीलता ही हमारी पहचान' यह केवल एक स्लोगन नहीं है, बल्कि एनसीआर इसी दिशा में पूरी जि़म्मेदारी से प्रयास भी कर रहा है। रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किए गए माल ढुलाई आंकड़ों के अनुसार, पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में प्रारंभिक माल भाड़ा आय में सुधार करते हुए एनसीआर शीर्ष तीन जोनल रेलवे मे शामिल हो गया है।

जनवरी 2021 तक 1429 करोड़ रुपये कमाई की

उन्‍होंने कहा कि एनसीआर ने जनवरी 2021 तक 1429 करोड़ रुपये कमाई की। पिछले साल की तुलना में 85 फीसद सुधार दर्ज कर 44.49 किमी प्रति घंटा की औसत गति मालगाडिय़ों की गतिशीलता में सुधार हुआ। वहीं, यात्री ट्रेनों की समयपालनता में भी एनसीआर ने पिछले साल की तुलना में लगभग 57 फीसद सुधार किया है। इस साल जनवरी तक उत्तर मध्य रेलवे ने पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 123.6 लाख टन की लोडिंग की अपेक्षा 133.9 लाख टन माल ढुलाई की। इस उत्कृष्ट प्रदर्शन पर एनसीआर और पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.