Move to Jagran APP

Independence Day Prayagraj Weather : बादलों और धूप के बीच लुका-छिपी का चल रहा खेल, उमस बरकरार

Independence Day Prayagraj Weather पिछले दिनों की बारिश के बाद आज आसमान में हल्‍के बादल छाए हैं। सूर्य की किरणें भी बादलों को बेधकर जमीन तक पहुंच रही हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 10:50 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 10:50 AM (IST)
Independence Day Prayagraj Weather : बादलों और धूप के बीच लुका-छिपी का चल रहा खेल, उमस बरकरार
Independence Day Prayagraj Weather : बादलों और धूप के बीच लुका-छिपी का चल रहा खेल, उमस बरकरार

प्रयागराज, जेएनएन। स्‍वतंत्रता दिवस पर्व पर फिलहाल मौसम ठीक है। आसमान पर बादल तो हैं लेकिन हल्‍के। कभी बादल हॉवी रहते हैं तो कभी बादलों को बेधकर सूर्य की तल्‍ख किरणें दिख जाती हैं। यही क्रम सुबह से चल रहा है। हां उमस बरकरार है। पिछले दिनों की बारिश का कई मोहल्‍लों में अभी भी असर नजर आ रहा है। कीचड़ फैला है और फिसलन अधिक है। वहीं इस बारिश ने कई सड़कों को भी क्षतिग्रस्‍त कर दिया है तो सफाई व्‍यवस्‍था की भी पोल खुल गई है।

prime article banner

पिछले दिनों की बारिश ने दी थी राहत

आपको बता दें कि तेज गर्मी से पिछले दिनों की बारिश ने शहवासियों को काफी राहत दी थी। लगातार दो दिन तक आसमान में छाए काले और घने बादलों ने कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश की थी। इससे पंखा और कूलर की हवा ठंडी लगने लगी थी। हालांकि फिर मौसम बदला और शुक्रवार यानी स्‍वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व तल्‍ख धूप निकलने से उमस भरी गर्मी का वर्चस्‍व एक बार फिर शुरू हो गया था।

उमस भरी गर्मी का फिर शुरू हुआ वर्चस्‍व

आज सुबह से आसमान पर बादल तो छाए हैं लेकिन घने नहीं होने के कारण बारिश नहीं कर रहे हैं। सूर्य जैसे-जैसे

सिर पर चढ़ रहा है, बादलों को बेध कर अपना असर भी दिखा रहा है। सुबह से बादलों और सूर्य में लुका-छिपी का खेल भी चल रहा है। ऐसे में उमस भरी गर्मी एक बार फिर शहर के लोगों को सताने लगी है।

पिछले दिनों की बारिश का दिख रहा है असर

पिछले कई दिनों की बारिश ने अपना असर भी छोड़ रखा है। यानी निचले इलाकों में जलभराव हो गया था। पानी तो निकल गया है लेकिन कीचड़ फैला है और फिसलन भी है। नाले-नाली भी कई जगह जाम होने से दुर्गंध फैलने लगी है, जो लोगों को परेशान कर रही है। वहीं बारिश का पानी कई जगह सड़कों पर भी जमा हो गया था। इससे सड़कें भी क्षतिग्रस्‍त हो गई हैं। इस पर चलना वाहन सवारों के लिए खतरा ही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.