Move to Jagran APP

Ayodhya Ram Mandir : सीमाओं पर बढ़ी चौकसी, बनाए गए 35 चेक पोस्ट Prayagraj News

Ayodhya Ram Mandir जनपद की सीमाओं और चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं। रेलवे बस स्टेशनों के साथ ही धाॢमक स्थलों पर खास नजर रखी जा रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 09:49 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 09:49 PM (IST)
Ayodhya Ram Mandir : सीमाओं पर बढ़ी चौकसी, बनाए गए 35 चेक पोस्ट Prayagraj News
Ayodhya Ram Mandir : सीमाओं पर बढ़ी चौकसी, बनाए गए 35 चेक पोस्ट Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन।  अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन और स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर प्रयागराज जोन के आठ जिलों में कड़ा पहरा लगा दिया गया है। प्रयागराज, प्रतापगढ़, बांदा और चित्रकूट में खास नजर रखी जा रही है। सभी जनपदों की सीमाओं पर बैरीकेडिंग कर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। जांच पड़ताल के बाद ही वाहनों को सीमा में दाखिल होने दिया जा रहा है।

loksabha election banner

जिले की सीमाओं पर की गई बैरीकेडिंग

पांच अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में शिलान्यास, 12 को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव और इसके बाद स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) भी है। इसके मद्देनजर प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर, बांदा, महोबा, हमीरपुर, चित्रकूट जिले की सीमाओं पर बैरीकेडिंग कर दी गई है। इन सभी जगहों पर पुलिस के 160 जवान तैनात किए गए हैं। दो-दो दारोगाओं की हर जगह ड्यूटी लगाई गई है। एलआइयू की टीम को भी लगाया गया है। उच्चाधिकारियों से भी लगातार भ्रमण करने को कहा गया है। एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने बताया कि सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है। जनपद की सीमाओं और चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं। रेलवे, बस स्टेशनों के साथ ही धाॢमक स्थलों पर खास नजर रखी जा रही है।

एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम भी लगी

पांच से 15 अगस्त तक सब कुछ सकुशल तरीके से निपटाने को लेकर एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम को भी लगाया गया है। तीनों टीमों ने अपने-अपने तरीके से काम भी शुरू कर दिया है।

बम डिस्पोजल दस्ते और डॉग स्क्वायड ने स्टेशन को खंगाला

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को होने वाले भूमिपूजन और स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता बरती जा रही है। किसी भी खतरे से निबटने के लिए सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने को कहा गया है। मंगलवार को भी रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे पुलिस ने स्टेशन के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। सुबह से लेकर देर शाम तक आने-जाने वाली ट्रेनों जोधपुर-हावड़ा, पुरुषोत्तम, प्रयागराज, शिवगंगा एक्सप्रेस आदि में बोगियों में घुसकर छानबीन की गई। बोर्डिग हाल और प्लेटफार्म पर बम डिस्पोजल दस्ते व डाग स्क्वायड की मदद से यात्रियों की जांच की गई। उनके सामान और अटैची आदि को खुलवाकर देखा गया। बम आदि होने की आशंका में मेटल डिटेक्टर से चेक किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.