Move to Jagran APP

प्रयागराज वासी...सावधान रहें वरना आपका वाहन हो जाएगा गायब, ढूंढने पर भी नहीं मिलेगा

प्रयागराज में चोरी की घटनाओं में कोरोना काल में इजाफा हुआ है। जुलाई अगस्त में तो वाहन चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। जनपद के सभी थानों में वाहन चोरी के मुकदमे दर्ज हुए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 01:26 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 01:26 PM (IST)
प्रयागराज वासी...सावधान रहें वरना आपका वाहन हो जाएगा गायब, ढूंढने पर भी नहीं मिलेगा
प्रयागराज वासी...सावधान रहें वरना आपका वाहन हो जाएगा गायब, ढूंढने पर भी नहीं मिलेगा

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण काल में चोरी की घटनाओं में बाढ़ सी आ गई है। घरों में तो चोरियां हो ही रही हैं, अब घर के बाहर खड़े दोपहिया वाहनों को भी पलक झपकते ही गायब कर दिया जा रहा है। बाजारों, बैंकों के बाहर से भी गाड़ियां चोरी हो रही हैं। हर दिन औसतन छह दोपहिया वाहन चोर उड़ा रहे हैं। बीच-बीच में चार पहिया वाहनों पर भी चोर हाथ साफ कर देते हैं। इसके बाद परेशान होने के बाद भी भुक्‍तभोगियों को वाहन नहीं मिलते, क्‍योंकि शातिर वाहन चोरों के पास तमाम हथकंडे हैं।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण काल में बढ़ी वारदातें

जिले में बढ़ती दाेपहिया वाहनों की चोरी की घटनाओं से लोग आजिज आ चुके हैं। मार्च से पहले भी वाहन चोरी होते थे, लेकिन संख्या इतनी अधिक नहीं थी। वहीं कोरोना काल में इसमें इजाफा हुआ है। जुलाई, अगस्त में तो वाहन चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। जनपद के सभी थानों में वाहन चोरी के मुकदमे दर्ज हुए हैं।

वाहन चोर यह हथकंडे अपनाते हैं

फूलपुर पुलिस ने अभी चार दिन पहले वाहन चोरों के गैंग का राजफाश किया था। इस गैंग के 24 सदस्यों को पकड़ा गया था। सभी के पास से एक-एक चोरी की बाइक बरामद की गई थी। इन वाहनों को प्रयागराज, प्रतापगढ़, जौनपुर, भदोही जनपदों से चोरी किया गया था। लंबे समय से यह गिरोह वाहनों की चोरी में लगा था। ऐसे में यह समझा जा सकता है कि कितने वाहनों को चोरी कर ये बेच चुके होंगे। नंबर प्लेट बदलने के साथ ही फर्जी कागजात करते हैं तैयार गाड़ी चोरी करने के बाद वाहन चोर इनको बेचने के लिए इसकी नंबर प्लेट को बदल देते हैं। फर्जी तरीके से कागजात तैयार करते हैं। खासकर इन चोरी के वाहनों को ग्रामीण इलाकों में बेचा जाता है, ताकि पकड़े जाने का खतरा कम रहे।

पुलिस की व्यवस्था की गई है तगड़ी

एसपी सिटी एसपी सिटी दिनेश सिंह का कहना है कि चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस कर्मियों को रात्रि गश्त तेज करने को कहा गया है। पिकेट पर तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों को संदिग्धों पर नजर रखने की बात कही गई है। साथ ही चोरी के वाहनों की बरामदगी के भी सख्त निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.