Move to Jagran APP

महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआइ ने आरोपित संदीप तिवारी की पत्नी से की पूछताछ

सूत्रों के अनुसार सीबीआइ की एक टीम ने आद्या तिवारी की बहू यानी संदीप की पत्नी से पूछताछ की। इस दौरान सीबीआइ की तरफ से महिला अधिकारी भी मौजूद रहीं। उससे पूछा गया कि उसके पति क्या काम करते हैं? मंदिर से कब और किसने उसे निकाला था?

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 02:59 PM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 02:59 PM (IST)
महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआइ ने आरोपित संदीप तिवारी की पत्नी से की पूछताछ
महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्‍ध मौत मामले के आरोपित संदीप तिवारी की पत्नी से सीबीआइ ने पूछताछ की।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। महंत नरेंद्र गिरि मृत्यु प्रकरण की गुत्थी सुलझाने में जुटी सीबीआइ ने गोपनीय तरीके से आरोपित संदीप तिवारी की पत्नी से पूछताछ की। उससे संदीप से जुड़े तमाम सवाल पूछे गए। कम समय में ससुर और पति द्वारा अर्जित की गई संपत्तियों के बारे में भी जानकारी जुटाई गई। उसके पति के किससे कैसे संबंध थे, इसका भी पता लगाया गया।

loksabha election banner

आरोपित आद्या व संदीप पिता-पुत्र हैं

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु के बाद आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसमें आद्या व संदीप पिता-पुत्र हैं। नैनी में इनका आलीशान मकान है। आद्या त्रिवेणी बांध स्थित लेटे हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी हैं। कम समय में पिता-पुत्र में बड़ी संपत्ति अर्जित की है। इन सभी से सीबीआइ लगातार पूछताछ कर रही है।

तमाम सवालों की सीबीआइ ने लगाई झड़ी

सूत्रों के अनुसार सीबीआइ की एक टीम ने आद्या तिवारी की बहू यानी संदीप की पत्नी से पूछताछ की। इस दौरान सीबीआइ की तरफ से महिला अधिकारी भी मौजूद रहीं। उससे पूछा गया कि उसके पति क्या काम करते हैं? मंदिर से कब और किसने उसे निकाला था? मंदिर से निकाले जाने का कारण क्या था? महंत नरेंद्र गिरि को संदीप और आद्या तिवारी उल्टा-सीधा कहते थे या नहीं? आनंद गिरि से संदीप के रिश्ते कैसे थे? आनंद और संदीप के बीच फोन पर बातचीत होती थी या नहीं? कम समय में पिता-पुत्र ने इतनी संपत्ति कैसे बना ली? घटना वाले दिन ससुर आद्या और पति संदीप कहां थे? आपको महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जानकारी कब हुई थी?। ऐसे ही एक से बढ़कर एक सवाल किए गए।

कुछ सवालों का दिया जवाब कुछ से अनभिज्ञ बताया

इनमें से कुछ का जवाब उसने दिया और कुछ के बारे में कहा कि उसे कुछ नहीं पता। उसके ससुर और पति कभी घर में इस प्रकार की बातचीत नहीं करते थे। मंदिर से निकाले जाने के बाद पति संदीप ने कहा था कि वह बड़े महाराज (नरेंद्र गिरि) से माफी मांगकर फिर से मंदिर में आने-जाने लगेगा। हालांकि उसने माफी मांगी थी या नहीं, इस बारे में उसे नहीं पता।

आनंद गिरि से संदीप के रिश्‍ते पर भी पूछे गए सवाल

आनंद गिरि से पति संदीप के रिश्ते को लेकर कहा कि उनके बीच फोन पर बातचीत होती थी। लेकिन क्या बातचीत होती थी, उसे नहीं पता। आनंद गिरि दो-तीन बार उसके घर आए थे। पति को वे बहुत मानते थे। मंदिर में जब पति दुकान लगाते थे, तब भी आनंद गिरि उनकी मदद करते थे। महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु के बारे में कहा कि उसके ससुर और पति कभी इस बारे में सोच भी नहीं सकते, साजिश रचना तो दूर की बात रही। उसके ससुर ठीक से चल भी नहीं पाते हैं। उसने जोर देकर कहा कि उसके पति और ससुर निर्दोष हैं और दोनों को जबरन फंसाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.