Move to Jagran APP

Railway News: प्रयागराज मंडल में 224 ट्रेनें अधिकतम 130 किमी की रफ्तार से पूरा कर रहीं सफर

डीआरएम मोहित चंद्रा ने पावर पाइंट प्रेजेंटेशन पीपीटी के माध्यम से प्रयागराज मंडल की कार्ययोजना के बारे में बताया। व्यस्ततम प्रयागराज मंडल में कोविड के बाद करीब 290 यात्री ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इनमें 224 गाडिय़ां 130 किलोमीटर की अधिकतम गति पर चलाई जा रही हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 10:50 AM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 12:10 PM (IST)
प्रयागराज मंडल में कोविड के बाद करीब 290 यात्री ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता।  ट्रेनों की समय पालनता बेहतर बनी रहे। संरक्षा हमारी सर्वोपरि प्राथमिकता है। आधारभूत संरचना के कार्य को विभिन्न एजेंसियों द्वारा कराया जा रहा है। अधिकारियों द्वारा कार्यस्थलों पर पहुचंकर नियमित रूप से निरीक्षण किया जाए। ये बातें एनसीआर के जीएम ने डीआरएम कार्यालय में समीक्षा बैठक में कहीं। उन्होंने ट्रेनों की बराबर रफ्तार और समय पर यात्रियों को पहुंचाने पर संतोष जाहिर किया।

loksabha election banner

92 फीसद तक रही ट्रेनों की समय पालनता

एनसीआर के जीएम ने कहा कि कार्यों की निगरानी इसलिए जरूरी है क्योंकि किसी भी प्रकार के संशोधन की संभावना नहीं रहती। कहा कि किसी भी आपात स्थिति में त्वरित कार्रवाई करने और कम से कम समय में परिचालन व्यवस्था को दुरुस्त करने की संभावनाओं पर भी काम करने के निर्देश दिए। इसके बाद डीआरएम मोहित चंद्रा ने पावर पाइंट प्रेजेंटेशन पीपीटी के माध्यम से प्रयागराज मंडल की कार्ययोजना के बारे में बताया। डीआरएम ने बताया कि व्यस्ततम प्रयागराज मंडल में कोविड के बाद करीब 290 यात्री ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इनमें 224 गाडिय़ां 130 किलोमीटर की अधिकतम गति पर चलाई जा रही हैं। प्रतिदिन औसतन 344 माल गाडिय़ों का संचालन भी हो रहा है। सीनियर डीओएम श्रीकृष्ण शुक्ला ने बताया कि प्रयागराज मंडल में इस वर्ष जुलाई तक 92 फीसद तक ट्रेनों की समय पालनता रहीं। सात जून और 5 जुलाई 21 को 100 फीसद समय पालनता व 83 बार 90 फीसद से अधिक की समय पालनता के आधार पर ट्रेनों का संचालन हुआ।

428 करोड़ रुपये से ज्यादा की हुई कमाई

वर्तमान वित्तीय वर्ष में जुलाई तक 1.9 एमटी माल लदान किया गया है। इसके अलावा जुलाई तक प्रयागराज मंडल द्वारा 428.33 करोड़ रुपये कमाई हुई। इस अवसर पर एडीआरएम-इंफ्रा अतुल गुप्ता, एडीआएम-सामान्य अजीत कुमार सिंह, एडीआरएम-परिचालन अमित मिश्र, सचिव महाप्रबंधक सौरभ जैन, सीनियर डीसीएम अंशू पांडेय समेत प्रयागराज मंडल के सभी विभागों के शाखाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.