Move to Jagran APP

Aam Aadmi Party : प्रयागराज शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी पैठ जमाने में जुटी

आम आदमी पार्टी ने प्रयागराज में विधानसभा क्षेत्र के साथ ही तहसीलवार भी पदाधिकारियों का गठन किया है। जिले के वरिष्ठ पदाधिकारियों को एक-एक विधानसभा क्षेत्र सौंपा गया है जहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए लगे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 07:49 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 07:49 AM (IST)
Aam Aadmi Party : प्रयागराज शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी पैठ जमाने में जुटी
प्रयागराज में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता इन दिनों अधिक सक्रिय हैं।

प्रयागराज, जेएनएन।  आम आदमी पार्टी धीरे-धीरे संगठन को मजबूत बनाने के साथ ही अपना जनाधार भी बढ़ रही है। शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी उसने चहलकदमी तेज कर दी है। किसानों, मजदूरों और बेरोजगारों के हित के लिए वह धरना-प्रदर्शन तक कर रही है। हालांकि, अन्य राजनैतिक पार्टियां इसे गंभीरता से नहीं ले रही हैं, लेकिन जिस तरह से आम आदमी पार्टी ने अपना दायरा बढ़ाया है, उससे यह साफ है कि उसे हल्के में लेने वाली पार्टियों के लिए आने वाले दिनों में वह किसी बड़ी परेशानी से कम नहीं होगी। 

loksabha election banner

अलग-अलग टीमों को सौंपी गई है तहसीलवार जिम्मेदारी

जनपद में आठ तहसीलें हैं। इसमें सदर, सोरांव, फूलपुर, हंडिया, बारा, करछना, कोरांव, मेजा शामिल हैं। जबकि 12 विधानसभा क्षेत्र हैं। इसमें शहर उत्तरी, शहर पश्चिमी, शहर दक्षिणी, फाफामऊ, सोरांव, फूलपुर, प्रतापपुर, हंडिया, बारा, करछना, कोरांव, मेजा हैं। आम आदमी पार्टी ने विधानसभा क्षेत्र के साथ ही तहसीलवार भी पदाधिकारियों का गठन किया है। जबकि जिले के वरिष्ठ पदाधिकारियों को एक-एक विधानसभा क्षेत्र सौंपा गया है, जहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए लगे हैं। 

हर समस्या के लिए जारी किया जा रहा हेल्पलाइन नंबर

आम आदमी पार्टी ने जनता से जुड़ने के लिए एक बेहतर प्लेटफार्म चुना है और वह है हेल्पलाइन नंबर। बिजली, पानी, सड़क, खाद समेत कई समस्याओं को लेकर पार्टी द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। अब तो भूमिहीन लोगों के लिए भी हेल्पलाइन नंबर जारी हुआ है। 

जनता की समस्याओं का निस्तारण ही मकसद : सर्वेश

आम आदमी पार्टी के जिला महासचिव सर्वेश यादव का कहना है कि पार्टी का मकसद जनता की समस्याओं का निस्तारण करना है। लोग अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर दौड़ते रहते हैं, लेकिन कोई उनकी समस्याओं को दूर नहीं करता। इसलिए पार्टी ने लोगों की समस्याओं के निस्तारण के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जिससे माध्यम से लोगों की बात सुनी जाती है और उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए हर संभव कोशिश होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.