Move to Jagran APP

Narendra Giri Case तो क्या वह घटना भी एक साजिश थी, कार हादसे पर CBI की नजर

महंत नरेंद्र गिरि और हरि गिरि जुलाई माह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए लखनऊ जा रहे थे। दोनों काले रंग की कार में थे। सुबह करीब आठ बजे लखनऊ के अहमामऊ के करीब सामने से दूसरे वाहन ने उनकी कार में जोरदार टक्कर मार दी थी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 01:11 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 01:11 PM (IST)
Narendra Giri Case तो क्या वह घटना भी एक साजिश थी, कार हादसे पर CBI की नजर
सीबीआइ महंत नरेंद्र गिरि से जुड़े हर घटनाक्रम और वाकये को जांच में शामिल कर रही है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु की गुत्थी सुलझाने में जुटी सीबीआइ की टीम ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया। टीम ने अब लखनऊ में हुए हादसे को भी जांच का हिस्सा बनाया है। इसके तहत अब हादसे में क्षतिग्रस्त कार का टेक्निकल मुआयना कराने के साथ ही उस ड्राइवर से भी पूछताछ की जाएगी। ताकि उनकी मृत्यु से जुड़ी कुछ अहम जानकारी मिल सके। पिछले तकरीबन नौ दिन से सीबीआइ की टीम प्रयागराज में पहुंचने तक हरिद्वार भी जाकर जांच और पूछताछ कर चुकी है लेकिन भी नतीजा नहीं निकल सका है। ऐसे में सीबीआइ महंत नरेंद्र गिरि से जुड़े हर घटनाक्रम और वाकये को जांच में शामिल कर रही है। 

loksabha election banner

मठ से जुड़े लोगों ने बताया हादसे के बारे में 

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि सीबीआइ को आरोपितों और मठ से जुड़े कुछ अन्य लोगों ने पूछताछ के दौरान बताया है कि महंत नरेंद्र गिरि और हरि गिरि जुलाई माह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए लखनऊ जा रहे थे। दोनों काले रंग की एक ही कार में सवार थे। सुबह करीब आठ बजे लखनऊ के अहमामऊ के करीब सामने से आ रहे दूसरे वाहन ने उनकी कार में जोरदार टक्कर मार दी थी। इस घटना में महंत और हरि गिरि बाल-बाल बच गए थे, लेकिन उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई थी।

कहीं साजिशन तो नहीं मारी थी कार में टक्कर

नरेंद्र गिरि मृत्यु प्रकरण की जांच कर रही सीबीआइ की टीम अब उस घटना की पड़ताल करते हुए यह पता लगाएगी कि कहीं साजिश के तहत तो उनकी कार में टक्कर नहीं मारी गई थी। यह भी कहा जा रहा है कि सीबीआइ घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और की गई कार्रवाई के बारे में छानबीन करेगी। कार का टेक्निकल मुआयना हुआ था तो उसकी रिपोर्ट में क्या आया है। कार कौन चला रहा था और किसकी गलती से यह हादसा हुआ था। ऐसे कई सवालों के जवाब टीम तलाश करेगी। ताकि वास्तविकता का पता चल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.