Move to Jagran APP

डंप रवन्‍ना से यमुना नदी में चल रहा अवैध खनन का खेल Prayagraj News

ट्रक ड्राइवर ने बताया कि बड़ी गाड़ी का रवन्ना चार हजार रुपये में दिया जा रहा है। बालू निकासी के लिए यमुना घाट पर दूर-दूर से मजदूर आकर नाव में बालू लोड करके घाट पर टोकरी से निकासी करते हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 03:41 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 03:41 PM (IST)
डंप रवन्‍ना से यमुना नदी में चल रहा अवैध खनन का खेल  Prayagraj News
डंप रवन्‍ना के सहारे अवैध बालू का खनन किया जा रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। शासन से रोक के बावजूद घूरपुर इलाके में बसवार गांव के सामने यमुना नदी में सैकड़ों मजदूरों द्वारा नाव के सहारे बालू का अवैध खनन किया जा रहा है। जहां पर प्रतिदिन ट्रैक्टर से बालू की निकासी की जा रही है। साथ ही साथ कुछ ठेकेदार बालू को घाट के ऊपर डंप कर रहे हैं।

loksabha election banner

12 सौ रुपये में ट्रैक्‍टर तो चार हजार रुपये में बड़ी ट्रक बालू बेचा जा रहा

 घाट पर मौजूद लल्लू निषाद नाविक ने बताया की डंप रवन्ना महेवा स्थित विद्यापीठ का है। उसी के सहारे बालू की निकासी करके ठेकेदार बाहर भेज रहे हैं। अब कुछ ही दिन बाकी है नहीं तो उसका भी समय समाप्त हो जाएगा। यह रवन्ना घाट के बाहर नए पुरवा गांव के सामने 1200 रुपये ट्रैक्टर में बेचाजा रहा है। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि बड़ी गाड़ी का रवन्ना चार हजार रुपये में दिया जा रहा है। बालू निकासी के लिए यमुना घाट पर दूर-दूर से मजदूर आकर नाव में बालू लोड करके घाट पर टोकरी से निकासी करते हैं। इस समय यमुना घाट पर हजारों ट्रक बालू डंप किया गया है, जिसे घाट पर ही रखा गया है। वहां पर गांव के या पास पड़ोस के दबंग लोगों का धंधा फल-फूल रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि अवैध बालू की निकासी स्थानीय पुलिस घूरपुर के जानकारी में निकाली जा रही है। पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है।

थानाध्‍यक्ष बोले, शिकायत मिली तो करेंगे कार्रवाई

उक्त संबंध में थानाध्यक्ष घूरपुर से बात करने पर बताया कि बसवार यमुना घाट पर कोई नई निकासी नहीं हो रही है। वहां पर रामजी निषाद का डंप रवन्ना है। जिससे बालू भेजा जा रहा है। यदि कोई शिकायत मिलती है तो जांच कर कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.