Move to Jagran APP

मेघों की शरारत, सूरज संग खेल रहे लुकाछिपी, प्रयागराज में कहीं बरस रहे तो कहीं झलक दिखलाकर लौट रहे

Weather in Prayagraj बृहस्पतिवार के बाद शुक्रवार को भी सुबह उमस ने परेशानी बढ़ाई। लंबे समय से झमाझम बारिश को तरस रही संगमनगरी की जमीन पर नम पुरवा हवाओं के साथ बादल भी छाए है। पिछले दो दिनों में कहीं बारिश हुई तो कहीं सूखा रहा है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 05:10 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 05:10 PM (IST)
मेघों की शरारत, सूरज संग खेल रहे लुकाछिपी, प्रयागराज में कहीं बरस रहे तो कहीं झलक दिखलाकर लौट रहे
प्रयागराज में छिटपुट बरसात से नहीं मिल रही है लोगों को उमस से राहत

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अबकी बरसात शरारत मेरे साथ हुई, मेरा घर छोड़कर पूरे शहर में बरसात हुई। शायर अदम गोंडवी की यह रचना आषाढ़ के बादलों पर पूरी तरह फिट बैठ रही है। आसमान में बादल छाए रहने से बारिश का मौसम बना है। पिछले दो दिन से छिटपुट बारिश जरूर हो रही है पर उमस से राहत नहीं मिल रही है। अधिकतम तापमान भी लगातार ऊपर है। बादल छाते हैं और निकल जाते हैं। शुक्रवार को भी दोपहर में कुछ स्थानों पर रिमझिम हुई जबकि लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। किसानों को भी धान की फसल के लिए बरसात की दरकार है।

loksabha election banner

कहीं रिमझिम तो कहीं सूखा

मौसम वैज्ञानी पिछले कई दिनों से बारिश की संभावना जता रहे हैं। उनका कहना है कि अगले कुछ दिनों तक मौसम में नमी रहेगी। हालांकि बृहस्पतिवार के बाद शुक्रवार को भी सुबह उमस ने परेशानी बढ़ाई। लंबे समय से झमाझम बारिश को तरस रही संगमनगरी की जमीन पर नम पुरवा हवाओं के साथ बादल भी छाए है। पिछले दो दिनों में कहीं बारिश हुई तो कहीं सूखा रहा है। कहीं बरसात से जलभराव हो गया तो कहीं बूंदाबांदी ही हो सकी। पिछले दो दिन में बारिश से दारागंज परेड मैदान में पानी भर गया जबकि शहर पश्चिमी के मोहल्ले बरसात से वंचित रहे। छिटपुट बारिश और रिमझिम तो शुक्रवार को भी जारी है। अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान लगातार स्थिर है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले कुछ दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है। इविवि के भूगोल विभाग के प्रो. एचएन मिश्रा ने बताया कि मैदानी भागों में फिर से मानसून की सक्रियता बढ़ रही है। इसकी वजह से ही मौसम बदला है। अगले दो-तीन दिन बारिश होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.